Traffic Advisory: दिल्ली के इन रूट्स से जाने की सोच रहे हैं तो बदल लें इरादा, 3 घंटे के लिए बंद रहेंगे ये मार्ग

Delhi Traffic Advisory: 26 जनवरी से पहले दिल्ली की सड़कों पर लॉन्ग ड्राइव या फैमली के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के इन निर्देशों का जरूर ध्यान रखें.

बेटे की चाह में पत्नी का गला घोटा फिर कर दिए टुकड़े और आटा चक्की में पीसा

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस यानी रिपब्लिक डे (Republic Day) पर राजधानी दिल्ली में पूरे देश से लोगों की भीड़ जुटती है. लेकिन अगर आप 26 जनवरी से पहले इस मौके पर दिल्ली की सड़कों पर लॉन्ग ड्राइव या फैमली के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के इन निर्देशों का जरूर ध्यान रखें, नहीं तो आप लंबी ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी की है. राजधानी दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड से पहले उसकी रिहर्सल होगी. इस दौरान 17 जनवरी से 21 जनवरी तक विजय चौक से इंडिया गेट तक कई सड़कों पर ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है.

3 घंटे तक बंद रहेगी ये सड़क

सूचना के अनुसार, रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा. परेड की रिहर्सल के लिए राजपथ और इंडिया गेट की सड़क पर आवागमन पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

इन रास्तों से निकलने की है अनुमति

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस दौरान आवागमन के लिए इन रास्तों के इस्तेमाल का सुझाव दिया है. यहां दिल्ली मे उत्तरी भाग से आने वाले लोग आश्रम चौक से सराय काले खां के रास्ते से आईपी फ्लाईओवर होते हुए राजघाट पहुंच सकते हैं. इसके अलावा लाजपत राय मार्ग से मथुरा रोड और भैरों रोड के रास्ते रिंग रोड जा सकते हैं. वहीं साउथ दिल्ली के श्री अरविंद मार्ग से सफदरजंग रोड से होते हुए कमाल अत्तातुर्क मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट से आरएमएल के बाद बाबा खड़क सिंह मार्ग के रास्ते नई दिल्ली पहुंच सकते हैं. इसके अलावा पृथ्वी राज रोड से रिंग रोड आने के लिए राजेश पायलट मार्ग से होते हुए सुब्रमण्यम भारती मार्ग के बाद मथुरा रोड के बाद भैरों रोड के रास्ते रिंग रोड पहुंच सकते हैं.

धौलाकुंआ जाने के लिए करें इस रूट का इस्तेमाल

इसके अलावा बर्फखाना से धौलाकुंआ जाने के लिए आजाद मार्केट होते हुए रानी झांसी फ्लाइओवर, पंचकुईयां मार्ग, हनुमान मुर्ति, वंदे भारत मार्ग होते हुए धौलाकुंआ पहुंच सकते हैं. इस अवधि में पूर्वी से पश्चिमी दिल्ली वालों के लिए इस रास्ते के इस्तेमाल की सलाह दी गई है. आप रिंग रोड से आजादपुर आने के लिए या वापस लौटने के लिए रिंग रोड से आईएसबीटी के रास्ते चांदगी राम अखाड़ा, मॉल रोड होते हुए आजादपुर जा सकते हैं.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s