कब्जे हटने की खबर मिलते ही सीएमओ शहर छोड़कर लापता

पूरे प्रदेश में भू माफिया पर प्रशासन का शिकंजा है लेकिन दतिया में जिला प्रशासन माफिया पर शिकंजा कसने में नाकाम…

Datiya News - mp news cmo left town after receiving news of occupation

Jan 20, 2020, पूरे प्रदेश में भू माफिया पर प्रशासन का शिकंजा है लेकिन दतिया में जिला प्रशासन माफिया पर शिकंजा कसने में नाकाम साबित हो रहा है। अपर कलेक्टर विवेक कुमार रघुवंशी के नोटिस जारी करने के बाद इंदरगढ़ में नप ने मुनादी की कार्रवाई करा दी लेकिन दतिया शहर में मुनादी तो दूर रविवार को कब्जा हटाओ मुहिम चलने की खबर लगते ही नपा सीएमओ जिले से बाहर चले गए। तहसीलदार एसके त्रिपाठी उन्हें फोन लगाते रहे, उन्होंने कहा कि वे भोपाल जा रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि स्थानीय प्रशासन इस मुहिम से बच रहा है।

दरअसल अपर कलेक्टर रघुवंशी ने 16 जनवरी को सभी एसडीएम और तहसीलदारों को तीन दिन का नोटिस दिया था। नोटिस में स्पष्ट था कि एंटी माफिया सेल को जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसमें लापरवाही बरती जा रही है। जिससे वरिष्ठ अधिकारियों में भी नाराजगी है इसलिए तीन दिन में की गई कार्रवाई से मय रिपोर्ट के अवगत कराएं। यह म्याद रविवार को खत्म हो गई और सोमवार को एसडीएम और तहसीलदारों को जिला स्तरीय एंटी माफिया सेल दल को रिपोर्ट प्रस्तुत करना है। रविवार को तहसीलदार त्रिपाठी अमले के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार हुए। उन्होंने नपा सीएमओ बाबूलाल कुशवाहा को बुलाया लेकिन सीएमओ कार्रवाई करने पहुंचे ही नहीं। वे सुबह से ही गायब नजर आए। दोपहर दो बजे पता चला कि वे भोपाल निकल गए।

इस सम्बंध में सीएमओ बाबूलाल कुशवाहा के मोबाइल नंबर 9977625051 पर दोपहर 12.16 बजे से रात 9.12 बजे के बीच कई बार फोन लगाया। पहले सीएमओ ने फोन रिसीव नहीं किया और रात 9 बजे के बाद उनका मोबाइल बन्द हो गया।

सीएमओ बाबूलाल

शहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा अतिक्रमण, नहीं कराई मुनादी

शहरी क्षेत्र सबसे ज्यादा अतिक्रमण की चपेट में है। राजगढ़ चौराहा से पीतांबरा पीठ के सामने, राजगढ़ के नीचे हर सड़क मार्ग पर अतिक्रमण है। इसलिए नपा का सहयोग आवश्यक रहता है। लेकिन नपा ने अतिक्रमण हटाने को लेकर मुनादी तक नहीं कराई। हालांकि राजस्व विभाग ने अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिए थे जिनकी अवधि भी खत्म हो गई है। चूंकि रविवार को लोगों की चहल पहल कम होती है इसी का लाभ उठाते हुए राजस्व अमला रविवार को कार्रवाई करने के मूड में था लेकिन नपा सीएमओ कार्रवाई की भनक लगने से पहले ही जिले से बाहर चले गए। सूत्र बताते हैं कि सीएमओ कुशवाहा शहर के मूल निवासी है, वे नहीं चाहते कि उनकी किसी से बुराई हो। इसलिए बच रहे हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s