दिल्ली में टूटा गठबंधन, बीजेपी से अलग होकर 4 सीटों पर लड़ेगा अकाली दल

शिरोमणि अकाली दल (SAD) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दिल्ली में गठबंधन टूट गया है, क्योंकि दोनों दल दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए सीट-बंटवारे पर कोई समझौता नहीं कर सके.

CAA विरोध: लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने दर्ज कराई तीन FIR

नई दिल्ली. शिरोमणि अकाली दल (SAD) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दिल्ली में गठबंधन टूट गया है. दोनों दल दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए सीट-बंटवारे पर कोई समझौता नहीं कर सके. एसएडी ने फिलहाल अपने चार उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने के लिए कहा है. पार्टी ने कहा है कि वह और अधिक सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

शिरोमणि अकाली दल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने कार्यकर्ताओं से नामांकन करने को कहा है. अकाली दल ने 4 सीटों- राजौरी , कालकाजी, हरिनगर और शाहदरा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है. पार्टी अपने चुनाव चिह्न तराजू पर चुनाव लड़ेगी.

इन सीटों पर भी चुनाव लड़ सकता है अकाली दल

अकाली दल की नजर सदर बाजार, मोती नगर, पटेल नगर और कृष्णा नगर विधानसभा सीटों पर भी है. शुरू में सीटों की संख्या में वृद्धि के लिए दबाव की राजनीति करने के बाद, एसएडी बाद में पीछे हट गई थी और सीट साझा करने के 2015 के फार्मूले के साथ समझौता करने के लिए तैयार थी. पार्टी बीजेपी से 4 सीटें मांग रही थी.

बीजेपी ने JDU को दी हैं 2 सीटें  

बीजेपी और जेडीयू गठबंधन करके दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष दयानंद राय ने सोमवार को बताया कि दिल्ली में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगी. बीजेपी ने जेडीयू को दो सीटें दी हैं. बुराड़ी और संगम विहार विधानसभा सीट से जेडीयू प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, एनडीए गठबंधन के तहत दिल्ली में एलजेपी को एक सीट दे सकती है. सीमापुरी (Seemapuri) सीट से एलजेपी प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर सकता है. गौरतलब है कि एलजेपी पहले ही 15 उम्मीदवारों की सूची घोषित कर चुकी है.

57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है बीजेपी

बीजेपी ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों का ऐलान किया था. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया था कि इनमें से 11 अनुसूचित जाति से और 4 महिलाएं हैं. दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s