मौसम में फिर घुली ठंडक, रात का तापमान गिरा

न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया वहीं दिन में भी सर्द हवाओं के कारण दिन भर कोल्ड-डे बना रहा

छिंदवाड़ा/अमरवाड़ा. ठंडी ने फिर से पलटवार कर दिया। शनिवार रविवार से फिर तेज ठंड पडऩे लगी। उत्तरी हवाओं ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। हवा की रफ्तार अधिक होने से कोहरा तो कम हो गया लेकिन ठंड बढ़ गई।
रविवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था वहीं दिन में भी सर्द हवाओं के कारण दिन भर कोल्ड-डे बना रहा अधिकतम तापमान 11 डिग्री से 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तेज सर्दी से राहत पाने के लिए लोगों स्वेटर शॉल मफलर जर्सी का सहारा लिया। वहीं नगर पालिका ने अलाव की व्यवस्था भी नहीं की गई। नगरवासियों ने नपा से सार्वजनिक स्थल बस स्टैंड, प्रेम मार्केट सहित चौक, थाने के सामने, गंज बाजार अस्पताल, तहसील परिसर के सामने चौरई रोड पर अलाव जलाने की मांग लंबे समय से की है लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है वहीं राहगीरों बस स्टैंड पर ठंड ठिठुरते नजर आ रहे हैं।
उमरेठ. रविवार को सुबह से ठंड बढऩे लगी। अब लोग अलाव की तपन लेकर ठंड से राहत महसूस कर रहे हैं। बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर अलाव के सहारे ही लोग शाम के समय बैठ कर राहत पा रहे हैं। हालांकि ग्राम पंचायत उमरेठ द्वारा अब तक सार्वजनिक स्थानों पर अलाव के लिए लकडिय़ां मुहैया नहीं कराई गई है। तापमान में आई गिरावट के कारण लोगों को दिन में भी ठंड से राहत नहीं मिल रही है। दिन की धूप लोगों को खूब भा रही है।
ग्रामीण क्षेत्र में लोग धूप में बैठकर कामकाज निपटा रहे हैं। ठंड का आलम यह है कि दिन में भी बगैर गर्म कपड़ों के एक पल भी रह पाना मुश्किल हो रहा है। ठंड का असर शहर के बाजार पर भी देखने को मिल रहा है। रात को 9 बजे के बाद शहर की सडक़ों पर सन्नाटा पसर जा रहा है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.