सडक़ को बेहतर करने के फेर में बना दिया जानलेवा, डिवाइडर काटकर खड़ी कर दी मुसीबत

परसौना से नवानगर फोरलेन का हाल…

The eyes of Singrauli officers are not graceful

सिंगरौली. परसौना से नवानगर फोरलेन सडक़ को बेहतर बनाने की बजाए जानलेवा बनाकर छोड़ दिया गया है। सडक़ का अधूरा निर्माण लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है।आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। आधी सडक़ बनाकर डिवाइडर काट दिया गया है। जिससे वाहन चालकों को तमाम तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है।
परसौना से नवानगर के बीच जगह-जगह गैप होने से आसपास के बस्तियों के लोग हैवी ट्रैफिक के बीच आवाजाही करते हैं। ऐसे हालात में तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आकर बाइक सवार घायल हो रहे हैं।

यही वजह है कि बाइक चालकों को जान जोखिम में डालकर चलना पड़ रहा है। बतादें कि फोरलेन के बीच डिवाइडर बनाए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से डिवाइडर जरूरी है लेकिन सडक़ किनारे बसी आबादी को परेशानी है। घनी बस्तियों के सैकड़ों लोग शहर आने के लिए सडक़ का इस्तेमाल करते हैं। दिनभर आसपास के बस्ती के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इससे खतरा बना रहता है। वहीं वाहन चालकों को आफत की दौर से गुजरना पड़ रहा है।

पेट्रोल पंप के समीप स्थिति खतरनाक
परसौना से नवानगर के बीच पांच पेट्रोल टंकी संचालित हैं। पेट्रोल पंप के सामने नौगढ़, कचनी व माजन बस्ती जाने वाले रास्ते पर गेप बनाया गया है। यहां पर आए दिन लोग सडक़ हादसे होते रहते हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि रोड पर डिवाइडर बनने के बाद से सडक़ के दोनों तरफ ट्रैफिक की आवाजाही बनी रहती है। इधर, भारी वाहनों के सडक़ किनारे खड़े होने से सडक़ हादसा होने का खतरा बढ़ जाता है। वहीं आसपास मोटर गैरेज, होटल आदि होने से दिनभर सैकड़ों भारी वाहन सडक़ किनारे बेतरतीब ढंग से खड़े कर दिए जाते हैं।

निर्माण एजेंसी कर रही लापरवाही
सडक़ का निर्माण करा रही एजेंसी निर्माण कार्य में लापरवाही बरत रही है। अधूरा सडक़ निर्माण व बीच में सडक़ काटकर डिवाइडर कभी जानलेवा हो सकता है। सडक़ का अधूरा निर्माण व बीच सडक़ पर बनाए गए डिवाइडर के चलते बाइक चालक जान जोखिम में डालकर सडक़ पर चलते हैं। इस बीच पेट्रोल टंकी के समीप सडक़ के दोनों तरफ हैवी वाहनों के खड़े होने से लोगों को जान हथेली पर लेकर आना-जाना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s