Delhi Election: BJP को मिला LJP और JDU का साथ, छोड़ेगी 3 सीट

दिल्ली में अगले महीने होने वाला विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जनता दल (यू) और लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के साथ मिलकर लड़ेगी. बीजेपी 2 सीट जेडीयू और 1 सीट एलजेपी के लिए छोड़गी. बुराड़ी और संगम विहार सीट पर जेडीयू का उम्मीदवार होगा तो वहीं सीमापुरी विधानसभा सीट पर एलजेपी अपने उम्मीदवार को उतारेगी.  

Delhi Election: BJP को मिला LJP और JDU का साथ, छोड़ेगी 3 सीट

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और गृहमंत्री अमित शाह (फोटो-PTI)

  • बीजेपी 2 सीट जेडीयू और 1 सीट एलजेपी के लिए छोड़गी
  • बुराड़ी और संगम विहार सीट पर जेडीयू का उम्मीदवार
  • सीमापुरी सीट पर एलजेपी अपने उम्मीदवार को उतारेगी

दिल्ली में अगले महीने होने वाला विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), जनता दल (यू) और लोकजन शक्ति पार्टी (एलजेपी) के साथ मिलकर लड़ेगी. बीजेपी 2 सीट जेडीयू और 1 सीट एलजेपी के लिए छोड़गी. बुराड़ी और संगम विहार सीट पर जेडीयू का उम्मीदवार होगा तो वहीं सीमापुरी विधानसभा सीट पर एलजेपी अपने उम्मीदवार को उतारेगी.

दिल्ली बीजेपी ने गत शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. अब तक घोषित 57 उम्मीदवारों में आठ पूर्वाचली उम्मीदवार हैं, जबकि पार्टी की ओर दावा किया गया था कि इस बार विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा.

दिल्ली में 40 फीसदी के करीब पूर्वांचल के वोटर हैं. लगभग 25 से 30 विधानसभा सीटों पर इनकी संख्या निर्णायक है. उधर आम आदमी पार्टी ने 12 पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जिन क्षेत्रों से पूर्वांचल के उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है, इसमें लक्ष्मी नगर से अभय वर्मा को, विकासपुरी से सजय सिंह को, मॉडल टाउन से कपिल मिश्रा, द्वारका से प्रद्युम्न राजपूत, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी, पालम से विजय पंडित और सीलमपुर से कौशलेंद्र मिश्रा हैं.

विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल फैक्टर का आलम यह है कि भोजपुरी गाने पर भी वार-पलटवार हो रहा है. अरविंद केजरीवाल ने मनोज तिवारी के गाने को लेकर न सिर्फ निशाना साधा, बल्कि उसे अपनी पार्टी के कैंपेन में भी शामिल किया

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: