उत्साह-उमंग के साथ मनाया गया वार्षिक महोत्सव

अरिहंत इंटरनेशनल एकेडमी में आयोजन


छिंदवाड़ा / विविध रंगारंग कार्यक्रमों के साथ शिक्षाविदों की विशेष उपस्थिति में अरिहंत इंटरनेशनल एकेडमी का वार्षिक उत्सव उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एम.के. श्रीवास्तव, चौरई विधायक सुजीत चौधरी, भोपाल शिक्षा विभाग के सहायक संचालक डॉ. एम.के. जैन, जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरागड़े, शिक्षाविद पीयूष शास्त्री जयपुर थे।
अतिथियों का स्वागत एआइए के चेयरमैन संजीव जैन, डायरेक्टर दीपकराज जैन, ब्रजेश महेश्वरी, प्राचार्य दिव्या नागर ने ने किया। डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि छिंदवाड़ा शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट स्थान रखता है, उसमें भी एआईए में आईसीएसई पाठयक्रम का होना महत्व की बात है। डॉ. जैन ने कहा कि शिक्षा का अर्थ नौकरी पाना नहीं अपितु अच्छे एव सच्चे नागरिक बनना होता है। डीईओ चौरागड़े ने कहा कि मैं अरिहंत एकेडमी के कार्यक्रमों से अभिभूत हूँ जहां के प्रत्येक छात्र -छात्राओं में शिक्षा के साथ संस्कारों का बीजारोपण किया जा रहा है।
नाटक सिंडरेला का सुंदर प्रस्तुतिकरण किया गया, जिसमें सिंडरेला की भूमिका निशु चौरे एवं प्रिंस की भूमिका अवि डहरिया ने निभाई। नाटक के कथावाचक अवनी देशमुख एवं स्वास्तिक ठाकरे थे। जिनके साथ सभी प्रतिभागियों सहित गुरुजनों को सम्मानित किया गया।
श्रीनाथ स्कूल में बताया गया अग्नि-शमन यंत्रों का उपयोग
नगर निगम फायर सुरक्षा अमले द्वारा स्थानीय स्कूल श्रीनाथ उमावि छिंदवाड़ा में छात्र, शिक्षकों व कर्मचारियों के बीच अग्नि सुरक्षा जागरुकता के लिए फ ायर बिग्रेड द्वारा अग्नि सुरक्षा और निकासी ड्रिल आयोजित की गई जिसमें छात्र-छात्राओं को आग लगने के कारणों एवं बचाव के संबंध में जानकारी दी। साथ ही उन्हें अग्नि शमन यंत्रों उनके उपयोग करने के तरीकों एवं वाटर पाइप व वाटर स्प्रे का डिमांस्ट्रेशन दिया गया।
इस संबंध में छात्र-छात्राओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब दिए गए। ड्रिल के दौरान स्कूल के प्राचार्य प्रमोद शर्मा अन्य शिक्षक कर्मचारीगण सहित 450 से अधिक छात्र-छात्राएं तथा नगर निगम से उपयंत्री स्मिता,
संजय पाठक व पवन सोनी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s