Sapna Chaudhary: सपना चौधरी को झटका, BJP के 40 स्टार प्रचारकों में नहीं मिली जगह

नई दिल्ली Delhi Assembly Election 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी, जिसमें हरियाणी सिंगर-डांसर सपना चौधरी (Haryanvi Singer And Dancer Sapna Chaudhary) को शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि उन्होंने पिछले साल जुलाई महीने में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली थी। 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी सपना को नहीं मिला था टिकट

बता दें कि इससे पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 में भी सपना चौधरी को टिकट नहीं मिला था। तब इसकी चर्चा भी हुई थी, क्योंकि माना जा रहा है कि हरियाणा में टिकट पाने की चाहत के चलते ही सपना चौधरी ने जुलाई, 2019 में भारतीय जनता पार्टी की बाकायदा सदस्यता ली थी। वहीं, टिकट तो उन्हें नहीं मिला था, लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल कांडा के समर्थन में प्रचार कर भाजपा को चौंका दिया था, हालांकि मनोज तिवारी जैसे वरिष्ठ नेताओं के कहने पर उन्होंने प्रचार तुरंत रोक लिया था। 

जुलाई, 2019 में ज्वाइन की थी भाजपा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और सपना चौधरी की नजदीकी किसी से छिपी नहीं है। कई मौकों पर दोनों एक-दूसरे की तारीफ भी कई बार कर चुके हैं। कहा तो यह भी जाता है कि मनोज तिवारी ही सपना चौधरी को भाजपा में लेकर आए हैं।

मनोज तिवारी के लिए किया था प्रचार

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सपना चौधरी के कांग्रेस ज्वाइन करने की खबर आई थी। इतना ही नहीं, कांग्रेस ने तो बाकायदा पत्र दिखाकर सपना चौधरी के पार्टी ज्वाइन करने की बात कही थी, लेकिन उसके कुछ घंटे बाद ही सपना चौधरी भाजपा नेता मनोज तिवारी के साथ नजर आई थीं। इसी के साथ उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से लड़ रहे मनोज तिवारी के पक्ष में सपना चौधरी ने प्रचार भी किया था। बता दें कि उन्होंने मनोज तिवारी के अलावा किसी और के पक्ष में प्रचार नहीं किया।

कोई डील नहीं की

भाजपा ज्वाइन करने के दौरान सपना चौधरी ने मीडिया से मुखातिब होने के दौरान कहा था कि उनके भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने के पीछे कोई बड़ी वजह नहीं है और न ही किसी डील की वजह से पार्टी ज्वाइ की है। तब उन्होंने कहा था कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा है। भाजपा के संगठन और केंद्र सरकार के काम से वह प्रभावित थी, इसलिए उन्होंने भाजपा ज्वाइन की।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के तहत आगामी 8 फरवरी मतदान होना है, जबकि 11 फरवरी को वोटो की गिनती है। टिकट नहीं मिलने के बावजूद अगर सपना कुछ सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए सपना चौधरी प्रचार करती हैं, तो इससे भाजपा को फायदा होगा।

जानिए- सपना चौधरी के बारे मेंफिलहाल भाजपा और बिहार, यूपी और राजस्थान में मशहूर सपना चौधरी हरियाणा की एक मशहूर डांसर और एक्टर हैं। सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में जिले में हुआ था। हालांकि, उनकी परवरिश दिल्ली में ही हुई है। सपना का शुरुआती जीवन मुश्किलों भरा था। सपना के पिता के निजी कंपनी में काम करते थे। उनके घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। बेहद कम उम्र में ही उन्होंने अपने पिता को खो दिया था। बुरे दौरान में सपना चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत आर्केस्ट्रा के साथ की थी। इसके बाद धीरे-धीरे कामयाबी की सीढ़ियां तय कीं। घर का खर्चा चलाने के लिए उन्होंने डांस को अपना करियर बनाया। वह अब तक कई स्टेज शो कर चुकी हैं। सपना हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।  सपना चौधरी के डांस को यूपी, बिहार,राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी पसंद किया जाता है। 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s