ग्रामीणों ने कोयला परिवहन किया ठप

कोयला परिवहन ठप कर धरने पर बैठ गए एवं कहा कि समाधान ना होने पर वेकोलि के अधिकारियों का विरोध किया जाएगा।

छिंदवाड़ा. गुढ़ी अम्बाड़ा. उपक्षेत्र अम्बाड़ा की ओपन कास्ट फेस 4 में विस्फोटक दगान के विरोध में ग्रामवासी ने कोयला परिवहन ठप कर धरने पर बैठ गए एवं कहा कि समाधान ना होने पर वेकोलि के अधिकारियों का विरोध किया जाएगा। मामले को लेकर परासिया ब्लॉक कांग्रेेेेस कमेटी कार्यकारी अध्यक्ष कमलराय नेे एसडीएम को पत्र लिखा एवं इस आशय का पत्र मुख्यमंत्री सहित जिले के सांसद व वेेेेकोलि मुख्य महाप्रबंधक को भी भेेजा।
गौरतलब हैै कि अम्बाड़ा की मुआरी ओपन कास्ट फेस 4 में की जा रही विस्फोटक दगान की वजह से आसपास के रहवासियों के घरों में आती दरार को लेकर कमलराय ने वेेेकोलि के उच्च अधिकारियों को लिखित में शिकायत दी गई लेकिन वेकोलि प्रबंधक इस समस्या का समाधान करनेे की बजाएं लगातार दगान करने में मशगूल है।
मामलेे को लेकर कमल राय ने एसडीएम परासिया को लिखित में शिकायत देकर बताया कि इसके पूर्व भी 7 जनवरी, 29 जनवरी, 3 फरवरी, एवं 6 फरवरी सहित लगातार चार मर्तबा वेकोलि प्रबंधन को दगान की समस्या का समाधान निकालने की बात कही गई। हठधर्मी वेकोलि प्रबंधक इस मामले को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा जिसे देखते हुए कमल राय ने पीडि़त महिलाओं एवं ग्रामवासियोंं को लेकर कोयला परिवहन ठप किया। एवं ओसीएम के पास ही धरने पर बैठ गए एवं समस्या का समाधान होने पर ही धरना आंदोलन समाप्त करने की बात कही गई। धरना आंदोलन के दौरान ब्लॉक कांग्रेेस कमेटी कार्यकारी अध्यक्ष कमल राय, अम्बाड़ा सरपंच राधेश्याम आम्रवंशी, विजय श्रीवास्तव, अंबोल सिंह सेेंगर सहित ग्राम की महिलाएं एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s