कचरे के निपटारे के लिए नहीं मिली जगह, ट्रेंचिंग ग्राउंड से उड़कर नगर में आ रहा कचरा


नगर में एकत्रित हाेने वाले कचरे काे डंप करने में नगर पालिका काे लगातार चुनौतियाें का सामना करना पड़ रहा है। नगर…

नगर में एकत्रित हाेने वाले कचरे काे डंप करने में नगर पालिका काे लगातार चुनौतियाें का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका के कर्मचारी जहां कचरा फेंकते हैं, वहीं विरोध शुरू हाे जाता है।

वर्तमान में नगर पालिका के कर्मचारी रैदास वार्ड के ट्रेंचिंग ग्राउंड में कचरा फेंक रहे हैं, लेकिन यहां से कचरा उड़कर वापस शहर की तरफ आ जाता है, जिससे लोगाें में नाराजगी बढ़ने लगी है। लोगों ने शुक्रवार काे एसडीएम व नगर पालिका प्रशासक सीएल चनाप को समस्या से अवगत कराया। इसके बाद एसडीएम ने प्रभारी सीएमओ को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं।

मवेशियों का बढ़ रहा खतरा

नपा रैदास वार्ड के ट्रेंचिंग ग्राउंड पर कचरा डंप किया जा रहा है। इस कचरे में बड़ी मात्रा में पाॅलीथिन रहती है। पाॅलीथिन से मवेशियों की जान का खतरा बढ़ रहा है। यहां पर मवेशियों का जमघट लगा रहता है। क्षेत्र के निवासी नंदकिशाेर वागद्रे, अजयसिंह ठाकुर का कहना है कि कई बार इस मामले में शिकायत की, लेकिन नपा के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

कमली में 5 एकड़ जमीन का नहीं हो पा रहा उपयोग

नगर पालिका को हाल ही में राजस्व विभाग ने कमली गांव में 5 एकड़ जमीन ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए आवंटित की है। नपा के कर्मचारी जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में कमली के ट्रेंचिंग ग्राउंड पर कचरा फेंकने के लिए पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने विरोध कर उन्हें लौटा दिया। लोगाें के इस तरह के व्यवहार पर नपा के अधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। इधर कमली के ग्रामीणों के विरोध के बाद नपा के कर्मचारियों को कचरा वापस आमला के ही ट्रेंचिंग ग्राउंड पर लाकर डालना पड़ा।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s