दिल्ली चुनाव: नतीजों से पहले ही केजरीवाल ने इस बात पर जताई खुशी, साथ ही किया ये दावा

दिल्ली चुनाव: केजरीवाल ने पांच साल में अपनी सरकार द्वारा किए गए कामों को ही मुद्दा बनाकर चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया था. वहीं बीजेपी शाहीन बाग, कश्मीर और राम मंदिर को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रही थी.

दिल्ली चुनाव: दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई. तमाम एग्जिग पोल दिल्ली में केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी की सरकार की वापसी होने का अनुमान लगा रहे हैं. चुनाव प्रचार अभियान के दौरान में आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने एक-दूसरे को जमकर घेरा था. लेकिन अब नतीजे आने से पहले केजरीवाल ने सस्ती बिजली के राष्ट्रीय बहस का मुद्दा बनने पर खुशी जाहिर की है.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने दिखाया है सस्ती बिजली से वोट भी मिलते हैं. दिल्ली की आप सरकार की तरह महाराष्ट्र सरकार द्वारा बिजली पर सब्सिडी देने संबंधी एक खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा कि 21वीं सदी के भारत में 24 घंटे सस्ती बिजली हरहाल में उपलब्ध होनी चाहिए.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मुझे खुशी है कि सस्ती बिजली राष्ट्रीय राजनीति में बहस का मुद्दा बन चुका है. दिल्ली ने दिखा दिया कि निशुल्क या सस्ती बिजली उपलब्ध कराना संभव है. दिल्ली ने दिखा दिया कि इससे वोट भी मिल सकते हैं. 21वीं सदी के भारत में 24 घंटे सस्ती दर पर बिजली उपलब्ध होनी चाहिए.”

केजरीवाल की वापसी का अनुमान

जो एग्जिट पोल सामने आए हैं उनमें दावा किया जा रहा है केजरीवाल एक बार 50 से 65 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी कर सकते हैं. वहीं बीजेपी चुनाव के दौरान उठाए गए शाहीन बाग और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को भुनाने में सफल होती दिखाई नहीं दे रही है. हालांकि बीजेपी के लिए एक राहत की बात है कि एग्जिट पोल में उसके 2015 के नतीजों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन का अनुमान लगाया गया है.

दिल्ली चुनाव: सभी 21 स्ट्रांग रूम में EVM की जबरदस्त सुरक्षा, दिन-रात पहरा दे रहे हैं AAP कार्यकर्ता

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को सुबह 8 बजे से आने शुरू हो जाएंगे. 11 फरवरी को शाम तक दिल्ली में नई किसकी सरकार बनेगी यह साफ हो जाएगा.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s