Shahdol : विधायक संजय पाठक के रिसॉर्ट का एक और कारनामा

Mar, 13 2020 08:58 (IST)

चरणगंगा नदी में फेंसिंग कर संजय पाठक ने बिछवा दी थी पाइप लाइन

शहडोल। बांधवगढ़ क्षेत्र में पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक संजय पाठक के रिसॉर्ट पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद एक और कारनामा सामने आया है। संजय पाठक के रिसॉर्ट से सटे कुछ क्षेत्र में चरणगंगा नदी बहती थी। यहां पर विधायक संजय पाठक ने रसूख के चलते फेंसिंग कराते हुए पाइप लाइन बिछवा दी थी। दूसरी बार प्रशासन की टीम ने पहुंचकर कार्रवाई करते हुए फेंसिंग और पाइप लाइन हटवाया है। कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी के निर्देशन पर तहसीलदार विनय मूर्ति शर्मा ने कार्रवाई की। तहसीलदार विनय मूर्ति के अनुसार, सायना रिसॉर्ट प्रबंधन ने अतिक्रमण बढ़ाते हुए नजदीक से गुजरने वाली चरण गंगा नदी में भी कब्जा कर लिया था। नदी वर्तमान में सूखी है लेकिन यहां पर रिसॉर्ट के लोगों ने फेंसिंग कराते हुए पाइप लाइन बिछा दी थी। जांच करने टीम पहुंची तो अतिक्रमण के अलावा नदी के कुछ हिस्से पर भी कब्जा पाया गया। जिसे प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने हटाते हुए कार्रवाई की। हाल ही में ७ मार्च को विधायक संजय पाठक के रिसॉर्ट पर कार्रवाई हुई थी। यहां पर संजय पाठक ने दो हेक्टेयर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था।
पहुंचे समर्थक, कहा- बदले की कार्रवाई
दूसरी बार संजय पाठक के रिसॉर्ट पर कार्रवाई करने उमरिया प्रशासनिक अधिकारियों की टीम पहुंची थी तभी कई भाजपा और संजय पाठक के समर्थन पहुंच गए। यहां कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई को गलत बताया और आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है। इस दौरान कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों के बीच विवाद की स्थिति भी बनी। अधिकारियों ने दो और रिसॉर्ट के खिलाफ कार्रवाई की।

सायना रिसॉर्ट द्वारा चरणगंगा नदी के कुछ हिस्से पर अतिक्रमण कर रखा था। फेंसिंग कराकर पाइप लाइन बिछा दी गई थी। दूसरी बार सायना रिसॉर्ट पर कार्रवाई करते हुए पाइप लाइन और फेंसिंग हटवाई गई है।
विनय मूर्ति, तहसीलदार मानपुर

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s