Coronavirus के खिलाफ जंग में शामिल हुए सौरव गांगुली, किया ये बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग जीतने के लिए पूरी दुनिया हरसंभव कोशिशों में लगी है. भारत में भी बुधवार 25 मार्च से पूरी तरह लॉकडाउन हो गया है. देश में अब तक 11 लोगों की जान इस खतरनाक वायरस से जा चुकी है. वहीं इससे संक्रमित होने वाले लोगों की तादाद भी बढ़कर 600 के पास पहुंच गई है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी अब कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शामिल होने के लिए तैयार हो गए हैं. इसे लेकर उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया है.



15 अप्रैल तक टाला गया है आईपीएल

दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था. इस लीग की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, जिसमें पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना था. मगर अब जबकि ओलिंपिक भी कोरोना वायरस के चलते एक साल के लिए स्थगित हो चुके हैं तो आईपीएल को भी रद करने का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि अब सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आईपीएल की खबरों के बीच कोरोना वायरस की जंग में शामिल होने के लिए कूद पड़े हैं. उन्होंने ऐलान किया है कि वो इस महामारी से निपटने के लिए सरकार के साथ खड़े हैं. यही वजह है कि उन्होंने अपनी ओर से मदद की पेशकश भी की है.

जिस भी चीज की जरूरत होगी, हम वो करेंगे
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘अगर सरकार हमसे कहेगी तो हम निश्चित रूप से ईडन गार्डेंस को क्वारेंटाइन फैसिलिटी बनाने के लिए उनके सुपुर्द कर देंगे. इस वक्त जिस भी चीज की जरूरत होगी, हम वो करेंगे. इस बात में कहीं किसी बात की कोई समस्या नहीं है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार रात को ऐलान किया था कि 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा.

नहीं सोचा था, अपने शहर को इस तरह देखूंगा
इससे पहले, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते सुनसान हुई राज्य की सड़कों को लेकर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. गांगुली ने कोलकाता की सड़कों की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि अपने शहर को कभी इस तरह भी देखूंगा. सुरक्षित रहिए, ये सब कुछ जल्द ही ठीक हो जाएगा.’ बता दें कि पुडुचेरी क्रिकेट संघ ने भी अपने मैदान को क्वारेंटाइन फैसिलिटी के रूप में इस्तेमाल करने की पेशकश की थी.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s