COVID-19: शिया बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी अस्पताल में भर्ती, लिया गया सैंपल, सांस लेने में तकलीफ

COVID 19: वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) को सांस लेने में तकलीफ हो रही है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह कुछ दिन पहले ही दुबई से लौटे थे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लॉक डाउन (Lockdown) के बीच लखनऊ (Lucknow) से बड़ी खबर आ रही है. यहां शिया वक़्फ़ बोर्ड (Shia Waqf Board) के चेयरमैन वसीम रिज़वी (Waseem Rizvi) की तबियत बिगड़ने की सूचना है. वसीम रिज़वी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर अस्पताल ने वसीम रिज़वी का कोरोना जांच के लिए सैम्पल भी लिया है. वसीम रिज़वी की रिपोर्ट का इंतजार चल रहा है. बता दें कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी दुबई से लौटे थे.



खाड़ी देश से लौटी महिला भी पॉजिटिव

प्रदेश के पीलीभत जिले में सऊदी अरब से उमरा कर लौटी एक महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है . कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उनका इलाज चल रहा है. इतना ही नहीं उनके बेटे को भी COVID-19 पाया गया है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए व्‍यापक पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं. लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग में युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है. प्रदेश की राजधानी में करीब 2500 आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी है. आवास विकास परिषद के अपार्टमेंट आइसोलशन वार्ड के तौर पर इस्तेमाल किए जाने हैं. जानकारी के अनुसार आवास विकास परिषद की अवध विहार कॉलोनी के सरयू एन्क्लेव में 700 फ्लैट चिन्हित किए गए हैं. इन फ्लैट्स में दो बेडरूम से लेकर 4 बेडरूम के फ्लैट हैं. जानकारी के अनुसार टू बेडरूम फ्लैट में 3 वार्ड बनेंगे (दो बेडरूम और एक ड्राइंग रूम), इसी तरह से थ्री बेडरूम और 4 बेडरूम में व्यवस्था की जा रही है. माना जा रहा है कि करीब 2500 वार्ड इसमें चल सकते हैं.

उत्‍तर प्रदेश में 38 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में अब तक कुल 38 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना वायरस की 5 लोगों में पुष्टि हुई थी. इस तरह पिछले 2 दिनों में प्रदेश में 9 कोरोना के मरीज़ मिल चुके हैं. मंगलवर को जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, उनमें नोएडा के 3 और पीलीभीत व शामली में 1-1 शख्स की रिपोर्ट शामिल है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 72 संदिग्ध भर्ती हुए हैं.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s