LPG रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत को लेकर IOC का बयान, ग्राहकों के लिए उठाए बड़े कदम

IOC ने कहा कि परेशान होने की जरूरत नहीं है. कंपनी लॉकडाउन की स्थिति में भी सभी को सिलेंडर उपलब्ध कराएगी.

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी एलपीजी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) ने कहा कि परेशान होने की जरूरत नहीं है. कंपनी लॉकडाउन की स्थिति में भी सबको सिलेंडर उपलब्ध कराएगी. दरअसल पिछले 3-4 दिनों में नॉर्थ ईस्ट के साथ-साथ देश के कई इलाकों में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन होने की खबरों के चलते LPG रसोई गैस सिलेंडर की खरीदारी तेजी से बढ़ गई.



कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है इस दौरान लोगों को रसोई गैस (kitchen Gas) की कोई परेशानी न हो इसीलिए आईओसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी तेजी से प्रोडक्शन बढ़ा रही है.

अगले कुछ दिनों में इसका असर दिखने लगेगा. इसके साथ ही गैस की ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) के जरिए ग्राहकों (Customers) को उनके दरवाजे पर ही गैस डिलीवरी (Gas Delivery) की जाएगी. साथ ही जिन लोगों के पास कनेक्शन (Connection) नहीं है उन्हें 5 किलो का एफटीएल सिलेंडर (FTL Cylinder) उपलब्ध कराया जाएगा.

कहां से खरीद सकते हैं सिलेंडर- IOC ने ट्वीट कर बताया है कि ग्राहक अपने शहर में इंडेन के किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर या प्वाइंट ऑफ सेल पर जाकर 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं. वो भी ऑन द स्पॉट.

एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं- कंपनी के मुताबिक, 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर खरीदने के लिए किसी एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं है. पैसे दें, गैस ले जाएं.

कहां कराएं रिफिल- कंपनी के अनुसार, ग्राहक इंडेन के किसी भी सेलिंग प्वाइंट पर 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर रिफिल करा सकते हैं. यह सिलेंडर BIS प्रमाणित सिलेंडर है, जिससे सुरक्षा और बढ़ जाती है.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s