कोरोना वायरस : अब घर बैठे मिल जाएंगी जरूरी दवाइयां, सरकार ने होम डिलिवरी की दी इजाजत

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने गुरुवार को कहा कि 17 राज्यों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह समर्पित अस्पताल चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनज़र भारत सरकार (Government of India) ने लोगों को दवाओं की डिलिवरी घर तक पहुंचाने की अनुमति दे दी है. सरकार की ओर से इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी.



वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने गुरुवार को कहा कि 17 राज्यों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह समर्पित अस्पताल चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है.

कोरोना वायरस से जुड़े हालात पर मीडिया को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, ‘‘अभी तक यह कहने के लिए कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार समुदाय के स्तर पर हो रहा है.’’ उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि यह वायरस मच्छरों के जरिए फैलता है.

भारत चुनौती से निपटने के लिए तैयार
आम जनता को आश्वासन देते हुए अग्रवाल ने कहा कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है.

वहीं विदेश मंत्रालय (Ministry of Health Affairs) ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों के संबंध में मंत्रिसमूह की बैठक में चर्चा हुई और उसे जल्दी ही जनता को बता दिया जाएगा.

अग्रवाल ने कहा, ‘‘अगर हम 100 प्रतिशत सामाजिक मेलजोल कम करने में सफल रहे तो हम कोरोना वायरस संक्रमण की प्रसार श्रंखला को प्रभावी तरीके से तोड़ सकेंगें.’’

देश में अब तक 13 लोगों की मौत
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ‘‘भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 649 हो गयी. देश मे अभी तक इस वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हुई है. अंतिम तीन मौतें गुजरात, तमिलनाडु और मध्यप्रदेश में हुई हैं.’’

दिल्ली पुलिस ने सामान डिलिवर करने का आदेश लिया वापस
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहनों को आवागमन की छूट दे दी थी इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन डिलिवरी सर्विसेस को दिल्ली में उनके डिलिवरी ऑपेरशन की कुछ कंपनियों की इजाज़त दी थी. हालांकि कुछ देर बाद ही इस आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया गया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इसमें कुछ सुधार के बाद नया आदेश जारी किए जाएंगे.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s