800 करोड़ की सालाना कमाई वाले धोनी ने कोरोना वायरस पीड़ितों को दान किए 1 लाख रुपये! पत्‍नी साक्षी ने बताई सच्‍चाई

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भारत (India) में 600 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है.

नई दिल्ली. दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते 23 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं. भारत में इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 600 के पार पहुंच गई है. इस संकट से निपटने में मदद के लिए देश-विदेश की कई हस्तियां सामने आईं हैं. हालांकि अभी तक मौजूदा भारतीय टीम के किसी सितारे ने कोई बड़ी पेशकश नहीं की है, लेकिन पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. कोरोना वायरस के चलते भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा.



कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते सब कुछ ठप हो गया है, जिसका सीधा असर दिहाड़ी मजदूरों और उनके परिवारों पर पड़ रहा है. देश में सबसे ज्यादा 120 मामले महाराष्ट्र, खासकर मुंबई और पुणे से सामने आए हैं.

ऐसे में खबर आई कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने पुणे के दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक लाख रुपये दान किए हैं. जिसके बाद उनके फैंस सोशल मीडिया पर जमकर नाराजगी जता रहे हैं. फैंस ने कहा है कि सालाना 800 करोड़ रुपये कमाने वाले धोनी धोनी का सिर्फ एक लाख रुपये की मदद करना दुखद है. वहीं सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने महाराष्ट्र सरकार और प्रधानमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपये दान दिया है.
जब फैंस धोनी की सहायता पर नाराज हुए तो उसके बाद उनकी पत्‍नी साक्षी धोनी को सामने आना पड़ा और उन्‍होंने इन सभी खबरों को गलत बताया. राशन का सामान मुहैया कराया जाएगा
महेंद्र सिंह धोनी ने क्राउड फंडिंग वेबसाइट के जरिये मुकुल माधव फाउंडेशन पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट को ये राशि दान दी है. इस राशि का इस्तेमाल पुणे के दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों को राशन का सामान मुहैया कराने में किया जाएगा. धोनी की पत्नी साक्षी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसका लिंक शेयर किया है. धोनी के पहल करने के बाद कई और लोग मदद के लिए आगे आए हैं और अब तक 12 लाख रुपये जुटा लिए गए हैं.

पुणे से ये है धोनी का रिश्ता
एमएस धोनी ने पुणे के दिहाड़ी मजदूरों के लिए दान क्यों दिया है, ये सवाल भी लोगों के मन में उठ रहा है. दरअसल, धोनी आईपीएल के दो सीजन 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का हिस्सा रह चुके हैं. तब दो साल के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स पर बैन लगा था. 2016 में जहां धोनी ने पुणे की कप्तानी की थी, वहीं अगले सीजन में वह स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेले थे.

सचिन तेंदुलकर ने दिए 50 लाख रुपये
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर भी कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने कुल 50 लाख रुपये का दान दिया है. इनमें से 25 लाख रुपये उन्होंने महाराष्ट्र के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए हैं, वहीं 25 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए हैं. बता दें कि सौरव गांगुली, इरफान और यूसुफ पठान भी जरूरतमंदों को मास्कबांट चुके हैं.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.