बाहर से आए मजदूरों, पर्यटकों व मरीजों के लिए 1022 कमरों की व्यवस्था

जबलपुर।

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान जिले में फंसे बाहर के लोगों के ठहरने के लिए धर्मशालाओं एवं होटलों के 1022 कमरों का अधिग्रहण किया गया है। कलेक्टर भरत यादव ने इस बारे में एक आदेश जारी कर जबलपुर टूरिज्म एवं प्रमोशन काउंसिल के सीईओ हेमंत सिंह को होटल एवं धर्मशालाओं के अधिग्रहण करने के आदेश जारी किए हैं। जिसके तहत जिले के दर्जनों होटलों, धर्मशालाओं, लॉज का अधिग्रहण सूची भी तैयार की गई है। नोडल अधिकारी को इस कार्य में आयुक्त नगर निगम, सभी नगरीय निकायों के सीएमओ एवं जनपद पंचायतों के सीईओ को सहयोग करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं। जिले में रुके लोगों और यहां काम की तलाश में आए मजदूर जो लॉकडाउन में यहीं रह गए हैं के भोजन की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम, स्वयंसेवी संगठनों, समाजसेवी संस्थाओं एवं गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से की गई है।

हर तरह की मिलेगी सहायता

– कलेक्टर ने आदेश में स्पष्ट कर दिया है कि जहां भी होटल, धर्मशाला, लॉज में मजदूरों, कर्मचारियों या लोगों को ठहराया जाएगा। वहां भोजन, पानी से लेकर दवा या चिकित्सकीय सहायता की व्यवस्था भी की जाएगी। जिससे लोगों की रोजमर्रा की जरूरत को पूरा किया जा सके।

– आस पास के जिलों से शहर पढ़ने, काम करने या किसी अन्य कार्य से आए लोगों को इस दौरान आश्रय उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

– जो लोग आश्रय पाना चाहते हैं, उसके लिए सेंट्रल कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 181 या 104 पर जानकारी देना होगी। इसके अलावा फोन नंबर 0761 2637501 नंबर से लेकर इसी क्रम में 0761 2637515 नंबर तक फोन पर सूचना दे सकते हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.