सस्ता आटा लेने उमड़ी भीड़ तो काउंटर बंदकर भागे, लोगाें ने किया हंगामा

दाेपहिया पर एक और चार पहिया वाहन पर दाे लाेग ही बैठ सकेंगे, पालन नहीं करने पर पुलिस बना रही मुर्गा शहर में…

दाेपहिया पर एक और चार पहिया वाहन पर दाे लाेग ही बैठ सकेंगे, पालन नहीं करने पर पुलिस बना रही मुर्गा

शहर में लॉकडाउन का चौथा दिन। शनिवार, सुबह 6 बजे बाजार खुलने से पहले ही आम लोगों का पहुंचना शुरू हो गया। बाजार में कुछ लोगों ने तो सोशल डिस्टेंसिंग जैसी समझदारी दिखाई, लेकिन कई लोग अब भी नहीं सुधरे। इन्हें सुधारने के लिए शनिवार को पुलिस पहली बार काफी सख्त नजर आई। बाजारों में जहां भी भीड़ दिखी, पुलिस ने पहले तो भीड़ को तितर-बितर किया, फिर खुद फोर्स ने खड़े होकर सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करवाया। वहीं चेंबर ऑफ काॅर्मस की घाेषणा पर सस्ता आटा लेने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी, दूरी नहीं बनाए जाने पर काउंटर बंद करने पड़े, जिस पर लाेगाें ने हंगामा किया। इधर, गाड़ियों पर सोशल डिस्टेंसिंग का नया फार्मूला शनिवार को सख्ती से लागू कर दिया गया। कई वाहन चालकों को इसका उल्लंघन करने पर मुर्गा तक बना दिया गया। सख्ती का असर बाजारों में दिखने लगा।

भास्कर लाइव: लाॅकडाउन के दाैरान शहर में इस तरह हालात रहे

मुरार: सब्जी के ठेलों पर रही भीड़

सदर बाजार, सिंहपुर रोड, सात नंबर चौराहा, छह नंबर चौराहा, नदीपार टाल और थाटीपुर में मयूर मार्केट। यहां फल, सब्जी के ठेलों और राशन की दुकानों पर भीड़ थी। कुछ जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ, लेकिन कुछ जगह भीड़ दिखी। यहां पुलिस राउंड लगाती पहुंची तो कुछ लोगों ने आटे की शॉर्टेज होने और अधिक दाम पर मिलने की शिकायत की।

हजीरा: एकसाथ खड़े लोगों से लगवाई उठक-बैठक

यहां सुबह रोज की तरह सब्जी के ठेलों पर सबसे ज्यादा भीड़ थी। पुलिस ने एकसाथ खड़े लोगों से उठक-बैठक लगवाई। यहां से बेहतर स्थिति बिरला नगर पुल पर थी। यहां पुल के फुटपाथ पर मंडी लगी और दूरी का भी पालन किया गया। टीआई हजीरा आलोक परिहार दोपहर करीब 12.30 बजे भ्रमण पर थे। हजीरा चौराहे पर एक बाइक पर तीन युवक और एक कार में चार युवक नजर आए। इन सभी को बीच सड़क पर मुर्गा बनाया। सभी ने माफी मांगी, तब इन्हें छोड़ा गया। इसी तरह कांच मिल में भी दो युवकों को मुर्गा बनाया गया।

एक गाड़ी पर तीन…एसपी ने बनाया मुर्गा, वायरलेस से कहा- एक गाड़ी पर सिर्फ एक

जिस समय अचलेश्वर रोड पर हंगामा चल रहा था। उसी दौरान एसपी नवनीत भसीन अमले के साथ इंदरगंज तिराहे पर पहुंच गए। यहां एक गाड़ी पर तीन युवक नजर आए। इसे देखकर एसपी ने गाड़ी रुकवाई, इसके बाद तीनों को मुर्गा बना दिया। साथ ही वायरलैस सेट से मैसेज चलाया कि गाड़ियों पर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कराई जाए। एक दो पहिया वाहन पर सिर्फ एक व्यक्ति नजर आए। साथ ही एक कार में दो व्यक्ति, उसमें भी एक व्यक्ति ड्राइविंग सीट पर तो दूसरा पीछे वाली सीट पर बैठे। इसके बाद अलग-अलग चौराहों पर पुलिस ने गाड़ियां रोककर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कराई।

मानसेवी सचिव की सफाई लोग सुनने को तैयार नहीं थे

चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा बिना आटा बांटे काउंटर बंद करने पर चेंबर ऑफ कॉमर्स के मानसेवी सचिव डॉ.प्रवीण अग्रवाल का कहना है कि हम सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं करा पा रहे थे। जनता सुनने को तैयार नहीं थी। इसलिए यह प्लान फेल हो गया। इसके बाद काउंटर बंद कर दिया गया।

चेंबर ऑफ कॉमर्स ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिये मैसेज सर्कुलेट कराया कि जिन लोगों को आटा नहीं मिल रहा है, उन्हें 140 रुपए में 5 किलो का पैकेट दिया जाएगा। इतना ही नहीं बीपीएल कार्ड धारकों को मुफ्त में यह पैकेट दिया जाएगा। बाजार में इस समय आटे की शॉर्टेज है। इस सूचना के बाद तो शनिवार सुबह 6 बजते ही यहां भीड़ टूट पड़ी। एकसाथ इतनी भीड़ देखकर चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी काउंटर बंद कर गए। किसी को एक भी पैकेट नहीं बांटा गया। ऐसा करने पर जनता ने हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामा होने पर डीएसपी ट्रैफिक नरेश अन्नोटिया फोर्स के साथ आए। किसी तरह लोगों को समझाया। इसके बाद मालनपुर स्थित एक आटा मिल संचालक से बात की। आटा मिल संचालक 500 आटे के पैकेट लेकर रवाना हुआ। करीब 11 बजे पैकेट अचलेश्वर रोड पर पहुंचे। यहां पुलिस ने 1-1 मीटर की दूरी पर सभी को बैठाया। इसके बाद 5-5 किलो के आटे के पैकेट सभी को मुफ्त में बांट दिए गए। आटा मिल संचालक ने अपना नाम गोपनीय रखने का आग्रह पुलिस से किया है।

दाल बाजार: पुलिस ने लाठी फटकारी फिर लाइन लगवाकर दिलाया सामान

दाल बाजार में पुलिस ने सिर्फ लोडिंग वाहनों को प्रवेश दिया है। यहां आम लोग भी खरीदारी करने पहुंचे, लेकिन इनकी गाड़ी अंदर नहीं जाने दी गई। यह लोग दुकानों पर एकसाथ टूट पड़े। मार्किंग के बाद भी नहीं माने तो पुलिस ने लाठी चलाई। इसके बाद एक-एक मीटर के फासले से खड़ा किया। इन सभी को दूर कर राशन दिलाया। उधर माधाैगंज, लाला का बाजार, जनकगंज, तारागंज, ढोलीबुवा का पुल और चावड़ी बाजार में भी दुकानों व दूध डेयरियाें पर भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस का अनाउंसमेंट हुआ, तब यह लोग अलग-अलग हुए।

चेंबर ऑफ कॉमर्स: एक भी पैकेट नहीं बांटा, हंगामे के बाद पहुंची पुलिस ने समझाया

राशन वितरित न करने पर चेंबर भवन के गेट के सामने राशन कार्ड दिखाकर प्रदर्शन करते शहर के दूर-दूर मोहल्लों से आए लोग।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.