कोरोना वायरस के बीच ‘मसीहा’ बना ये दिग्गज क्रिकेटर, 2000 गरीब परिवारों को खिला रहा है खाना

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया को ठप कर दिया है जिसकी वजह से गरीब लोगों का रोजगार छिन गया है और उन्हें भरपेट खाना नहीं मिल रहा है

ढाका. पूरी दुनिया की तरह बांग्लादेश में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर है. बांग्लादेश में अबतक इस महामारी के मरीज तो 48 ही मिले हैं लेकिन इसे रोकने के लिए सब काम-धंधा बंद हो गया है. जिसकी वजह से बांग्लादेश का एक बड़ा तबका बेरोजगार हो गया है. मजदूर और छोटे-मोटे काम करने वाले लोगों के पास खाने तक को कुछ नहीं है लेकिन इस बीच वहां के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) मसीहा बनकर उभरे हैं और उन्होंने 2000 परिवारों को खाना खिलाने का जिम्मा उठा रखा है.



शाकिब अल हसन कर रहे हैं मदद

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कोरोना वायरल के बाद एक फाउंडेशन बनाई है जिसका मिशन, ‘बांग्लादेश बचाओ’ है. अपने फेसबुक पेज पर शाकिब अल हसन ने फैंस को बताया कि उनका मकसद गरीब परिवारों की मदद करना है जो कोरोना वायरस की वजह से जूझ रहे हैं.

बांग्लादेश को बचाना शाकिब का लक्ष्य
शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने लिखा, ‘मेरा मकसद कोरोना वायरस से जूझ रहे बांग्लादेश को बचाना है. वो छोटे तबके के लोगों को खाना दे रहे हैं जो फिलहाल बेरोजगार है.’ शाकिब ने बताया कि उनकी फाउंडेशन इस वक्त तकरीबन 2000 परिवारों का ध्यान रख रही है. शाकिब अल हसन की फाउंडेशन दुनियाभर के लोगों और एजेंसियों से पैसा जमा कर गरीब परिवारों की मदद कर रही है.

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर आजकल बैन लगा हुआ है. उन्हें आईसीसी ने बुकीज की जानकारी ना देने का दोषी पाया था. शाकिब अल हसन 29 अक्टूबर तक क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं. बांग्लादेश के इस टॉप खिलाड़ी ने अबतक 56 टेस्ट में 5 शतकों की मदद से 3862 रन बनाए हैं. शाकिब ने 206 वनडे में 37.86 के औसत से 6323 रन बनाए हैं जिसमें 9 शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 76 टी20 मैचों में 9 अर्धशतक की मदद से 1567 रन ठोके हैं.

बता दें शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के अलावा मशरफे मोर्ताजा, रुबेल हुसैन, लिट्टन दास और मोसाद्देक हुसैन ने भी लोगों की हरसंभव मदद का ऐलान किया है. बता दें बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपना आधा वेतन दान में दिया है.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.