सीकर में कोरोना का असर / कई दिनों से घूम रहे थे जमाती, पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची टीम, अब तक 184 क्वारैंटाइन

शहर, लक्ष्मणगढ़, खंडेला, नीमकाथाना, खाटूश्यामजी और रानोली में किया क्वारैंटाइन

जिले में 13 जमाती कई दिनों से घूम रहे थे। वे रविवार सुबह लक्ष्मणगढ़ से सीकर के मोहल्ला व्यापारियान में आ गए। पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को दे दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जमातियों की जांच की। इसके बाद उन्हें क्वारैंटाइन किया। जिले में अब तक 184 जमातियों को क्वारेंटाइन किया जा चुका है।

लक्ष्मणगढ़ | उपखंड मुख्यालय पर एक और क्वारैंटाइन सेंटर स्थापित किया। स्थानीय जोधराज मोहनलाल बजाज राजकीय सीनियर स्कूल में बनाए गए सेंटर में 37 लोगों को आईसोलेट किया गया है। उपखंड अधिकारी डा. कुलराज मीणा की अगुवाई में प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को सुबह जोधराज बजाज स्कूल का दौरा कर वहां नगरपालिका कर्मचारियों के सहयोग से क्वारेंटाईन सेंटर स्थापित कर 37 लोगों को शिफ्ट किया। इसके अलावा नेछवा में चार, बलारां में पांच, खेड़ी राडान के एक व्यक्ति को ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बनाए गए सेंटर पर आईसोलेट किया गया है। ये सभी सरदारशहर, लोसल व फतेहपुर की जमातों में शामिल हुए थे। किसी का भी दिल्ली जमात से कनेक्शन नहीं है। इसके अलावा ब्लॉक में कोई नया केस नहीं मिला।

खंडेला | जमात से आए 36 लोगों की स्क्रीनिंग कर क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती किया। सीएचसी प्रभारी डॉ. कैलाश चौधरी ने बताया कि रामगढ़, लक्ष्मणगढ़, गुहाला, नीमकाथाना व श्रीमाधोपुर से जमात में शामिल होकर आए 36 लोगों को पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आईटीआई भवन में स्थापित क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती किया है तथा उनके परिजनों को होम आइसोलेट किया गया है। वार्ड 10 मोहल्ला खरादियान में विदेशों से व अन्य राज्यों से आए लोगों की स्क्रीनिंग कर आइसोलेटेड किया गया।

नीमकाथाना | प्रशासनिक अधिकारियों ने रविवार को मावंडा खुर्द से चार लोगों क्वारेंटाइन किया। सभी को यहां के मोदी हाई स्कूल के क्वारेंटाइन सेंटर पर रखा गया है। तहसीलदार बृजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सुबह मावंडा खुर्द से चार लोगों को लाया गया। वे लोग लोसल में कार्यक्रम मंे शामिल होकर आए थे।

खाटूश्यामजी | कस्बे में संस्थागत आईसलेशन वार्ड श्री धाम धर्मशाला में रविवार को भी मेडिकल टीम के डॉ. कानाराम रूलाणिया, मेलनर्स जितेन्द्र स्वामी, महेश फल्डोलिया की टीम ने जांच की। श्रीधाम धर्मशाला में 14 व्यक्तियों को आईसोलेट किया गया। इनमें से 13 व्यक्ति दांतारामगढ़ थाना क्षेत्र के हैं और ये लोग हनुमानगढ़ में जमात में शामिल होकर लौटे थे। इसके अलावा एक व्यक्ति मुंबई से खाटूश्यामजी पदयात्रा कर आया था।

रानोली | रानोली में अब तक 192 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। इनमें 22 लोग विदेश से आए हुए हैं। रानोली पीएचसी प्रभारी डॉ. कमलेश बेनीवाल ने बताया कि इनमें से तीन लोगों ने 28 दिन की क्वारेंटाइन अवधि तथा 27 लोगों ने 14 दिन की क्वारेंटाइन अवधि पूरी कर ली है। सभी व्यक्ति स्वस्थ हैं। रानोली सेक्टर में चिकित्सकों की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है।
खंडेला इलाके में जांच करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.