अलर्ट / पॉजिटिव महिला के घर 17 लोगों का था आना-जाना, इनमें से 13 के लिए सैंपल

Positive woman's house had 17 people to come and go, sample for 13 of these

कल्हार में एक युवक,एक नाबालिग में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर सैंपल लिए

गंजबासौदा. ग्राम सनाई रामपुर में कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला के परिवार के कॉन्ट्रेक्ट में अब तक 17 लोगों के आने की जानकारी मिली है। इनमें से 13 लोगों के मंगलवार को जांच दल ने सैंपल लिए। महिला पति और दो बच्चों के साथ इंदौर से आई थी। इसी प्रकार ग्राम कल्हार में एक युवक और एक नाबालिग में कोरोना जैसे लक्षण पाए जाने पर उनके सैंपल लिए गए। यह दोनों इंदौर और गुजरात से आए थे। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 130 प्रवासी आए हैं, इन सभी की जांच कर इनको होम क्वारेंटाइन किया गया है। दूसरी तरफ ग्राम सनाई रामपुर सहित रेटरी बिजवासन करौंदा कला और मोरोदा को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है इन सभी गांव का सर्वे और जांच कराई जाएगी।
जांच में 17 लोगों की कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री कि जो जानकारी मिली है उसके अनुसार यह सभी पॉजिटिव पाती गई महिला के परिवार के कांटेक्ट में आए थे। इनमें से 13 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। चार लोगों के सैंपल और लिए जाएंगे। इसी प्रकार ग्राम कल्हार मैं आरोग्य सेतु द्वारा दिए गए इंडक्शन के बाद एक युवक का सैंपल लिया गया या इंदौर से आया था जबकि एक नाबालिग बालिका का सैंपल लिया गया, वह गुजरात से आई है उसकी तबीयत खराब थी।

ग्रामीण क्षेत्र में 95 प्रवासी आए, सबकी कराई स्क्रीनिंग
ग्रामीण क्षेत्र में 95 प्रवासी आई। यह सभी बाहर के राज्यों और शहरों से आए हैं इनकी स्क्रीनिंग कराई कई सभी को होम क्वारेंटाइन किया गया। त्योंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर लोकेश रघुवंशी ने बताया गांव का पुनः सर्वे कराया गया है। सभी 709 लोगों की जांच की गई है। सभी को होम क्वारेंटाइन किया गया।

5 गांव कंटेनमेंट जोन में होंगे
सुनाई रामपुर के आसपास बसे गांव कंटेनमेंट जोन में रहेंगे। इनमें रेटेहरी, भिदवासन, करौंदा कला और मोरोदा शामिल रहेंगे। इन गांवों में फिर से सर्वे और जांच कराई जाएगी। सभी को होम क्वारेंटाइन रखा जाएगा। सर्वे दल दिनभर गांव में ही सक्रिय रहा।
नगर में 35 प्रवासी आए
इंदौर राजस्थान दिल्ली भोपाल से 35 प्रवासी आए हैं। सर्वे दल की सूचना पर इन सभी की जांच कराई गई इन सभी को होम क्वारेंटाइन किया गया है। शासकीय जन चिकित्सालय प्रभारी डॉक्टर रविंद्र चिढ़ार ने बताया रविवार को लिए गए 8 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। शहरी क्षेत्र में कोई भी सैंपल जांच के दौरान नहीं लिया गया।
वार्ड क्रमांक चार में रात गुजारी
जानकारी मिली है कि इंदौर से परिवार के साथ आई महिला वार्ड क्रमांक 4 में अपनी देवरानी के घर रात रुकी थी, सुबह गांव रवाना हो गई थी। इसकी भनक प्रशासन को लग चुकी है। इसके चलते देवरानी का परिवार भी जांच के दायरे में आ गया है, इसकी भी जांच होना बाकी है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.