लॉकडाउन- 4 का तीसरा दिन / वाहनों को चैकिंग पाइंट्स पर ही रोका, बाइक पर तीन सवारी और बिना मास्क लगाए घूमने वाले 80 से अधिक लोगों पर की कार्रवाई

Vehicles stopped at the checking points, three rides on the bike and action on more than 80 people who roam without masks

बाजार में भीड़ कंट्रोल करने सुबह से अलर्ट रहा प्रशासन, 4 अलग-अलग स्थानों पर की कार्रवाई

आलीराजपुर. लॉकडाउन-4 में दो घंटे अधिक छूट मिलने पर लोग इसका दो दिन से जमकर गलत फायदा उठा रहे थे। वाहनों की आवाजाही अधिक होने से बाजार में भीड़ उमड़ रही थी। ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले महिला व पुरुष बिना मास्क
लगाए घूमते नजर आ रहे थे। इस भीड़ का कंट्रोल करने के लिए तीसरे दिन बुधवार को प्रशासन, नगरपालिका और पुलिस की टीम सुबह से ही अलर्ट पर रही। बिना मास्क लगाए और बाइक पर तीन सवारी लेकर घूमने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की गई।
बाजार में ज्यादा भीड़ न हो इसलिए अलग-अलग स्थान सहित बस स्टैंड, दाहोद नाका, सिनेमा चौराहा पर चैकिंग पाइंट्स लगाकर कार्रवाई की। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए मिले। तीन सवारी घूमने वालों की संख्या भी अधिक थी। सुबह से दोपहर तक चली कार्रवाई में एसडीओपी धीरज बब्बर, टीआई दिनेश सोलंकी, नायब तहसीलदार सरिता गामड़, सीएमओ संतोष चौहान, स्वच्छता परिवेक्षक धमेंद्र सोलंकी सहित टीम ने करीब 80 से ज्यादा लोगों के चालान बनाकर 7 हजार रुपए जुर्माना वसूला।

तीन सवारी वाहनों चालकों के चालान बनाने शुरू किए गए तो लोगों ने बहस शुरू कर दी। किसी ने कहा कि ये पैदल जा रहे थे तो हमने बैठा लिया। किसी ने कहा कि दूसरे लोग भी तो घूम रहे हैं। लेकिन सख्ती से कार्रवाई कर रही टीम के सामने किसी की एक न चली। इस दौरान कई पढ़े लिखे समझदार लोग भी बिना मास्क लगाए घूमते मिले। ऐसे लोगों से नायब तहसीलदार गामड़ ने कहा कि जो लोग ग्रामीण क्षेत्रों से आ रहे हैं उनका तो एक बार समझ आता है बेचारे गरीब और ज्यादा समझते नहीं है। लेकिन आप लोग पढ़े लिखे हैं समझदार है, शहर में रहते हैं आप लोग ही ऐसा करेंगे तो क्या हम कभी इस बीमारी से निपट पाएंगे। ये कहते हुए नायब तहसीलदार ने नियम तोड़ने वाले सभी लोगों पर कार्रवाई की।

लोगों ने गोल घेरे में रखी चप्पलें और छांव में बैठे पास-पास
बैंकों से रुपए निकालने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। लोग सुबह से आकर बैंकों के पास लाइनों में लग जाते हैं। घंटों बाद भी नंबर नहीं आने पर गोल-घेरों में अपनी चप्पलें रखकर छांव में भीड़ लगाने लगाते हैं। ये नजारा बस स्टैंड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का है। यहां दो दिन से इसी तरह के हालात बन रहे हैं। इसी तरह एटीएम पर भी लोगों की भीड़ लग रही है। सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है।

दुकानों पर नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन
लगातार कार्रवाई के बाद भी दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। दुकानों पर भीड़ लगती है। दुकानदार 8 से 10 लोगों को भी एक साथ अंदर घुसने की अनुमति दे देते हैं। इनमें से कई लोग मास्क का भी उपयोग नहीं करते हैं। अधिकतर दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर गोल घेरे भी नहीं बनाए हैं। जिससे लोग एक साथ दुकान में प्रवेश कर जाते हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.