24 मई को लंदन से इंदौर आएगी स्पेशल फ्लाइट, यात्रियों को 14 दिन के लिये होना पड़ेगा Home Quarantine

DGnews. MP इससे पहले 13 मई को कुवैत से 120 भारतीयों को लेकर कुवैत एयरलाइंस (Kuwait Airlines) की एक स्पेशल फ्लाइट इंदौर आई थी जिसमें यात्रियों को गेट से बाहर नहीं निकलने दिया गया था. एयरपोर्ट के अंदर से चार्टर्ड बसें यात्रियों को लेकर सीधे भोपाल के लिए रवाना हुईं थीं जहां सभी यात्रियों को 14 दिन तक क्वारेन्टाइन किया गया था.

श्रीदेवी को लेकर बोनी कपूर और अनिल कपूर में हुई थी लड़ाई?
  • DGnews
  •  MAY 23, 2020, 8:49 PM
  • पुरुषोत्तम बैरागी

इंदौर. कोरोना के चलते विदेशों में फंसे भारतीयों की वतन वापसी के लिए केंद्र सरकार द्वारा संचालित वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के दूसरे चरण के तहत इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Devi Ahilya Bai Holkar Airport) पर लंदन से विशेष विमान उतरेगा. ये स्पेशल फ्लाइट 24 मई को सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर लंदन से मुंबई होते हुए इंदौर लैंड करेगी. इसमें 102 यात्री यहां पहुंचेंगे. ये यात्री मध्य प्रदेश और दूसरे निकटवर्ती राज्यों के हैं. यात्रियों को इंदौर से जाने के लिए एयरपोर्ट पर अनुबंधित वाहन उपलब्ध रहेगा लेकिन इन्हें पहले 24 घंटे इंदौर में ही रहना पड़ेगा. यहां एक मेडिकल की टीम इनकी निगरानी करेगी और उसके बाद इन्हें अपने जिला मुख्यालयों पर भेजा जाएगा जहां पहुंचने के बाद इन सभी यात्रियों को 14 दिन अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन में रहना होगा.

इंदौर में क्वारेंटाइन के लिए 30 हजार रुपए तय

इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि 24 मई को जो फ्लाइट आएगी, उसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. विदेश से आ रहे यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग और जांच डॉक्टरों द्वारा की जाएगी, साथ ही आने वाले यात्रियों को होटल में 24 घंटे के लिए इंदौर में ही रखा जाएगा और देखा जाएगा कि उनमें कोरोना के लक्षण तो नहीं हैं. उसके बाद उन्हें अपने अपने शहर भेजा जाएगा, जहां उन्हें आवश्यक रूप से 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन रहना पड़ेगा. वहीं जो यात्री इंदौर में क्वारेंटाइन होंगे उनके लिए होटल का किराया तय कर दिया गया है जिसमें होटल अमर विलास में क्वारेंटाइन होने वाले यात्रियों को 28000 रुपए और रिजेंटा होटल में रुकने वाले यात्रियो को 30000 रुपए चुकाने होंगे. ये किराया 14 दिन के हिसाब से तय किया गया है. यात्रियों की सुविधा के लिए एडीएम वीवीएस तोमर एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे.

कुवैत से भी आ चुकी है फ्लाइट

इससे पहले 13 मई को कुवैत से 120 भारतीयों को लेकर कुवैत एयरलाइंस की एक स्पेशल फ्लाइट इंदौर आई थी जिसमें यात्रियों को गेट से बाहर नहीं निकलने दिया गया था. एयरपोर्ट के अंदर से चार्टर्ड बसें यात्रियों को लेकर सीधे भोपाल के लिए रवाना हुईं थीं जहां सभी यात्रियों को 14 दिन तक क्वारेन्टाइन किया गया था. अभी भी कुवैत में कई भारतीय फंसे हुए हैं. ये फ्लाइट पहले भोपाल आने वाली थी. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आई थी भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के विरोध के चलते इसे रीशेड्यूल कर इंदौर एयरपोर्ट पर उतारा गया.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.