कोरोना / गर्मी बढ़ने के सात कोरोना संक्रमितों की संख्या में आया उछाल, एक साथ मिले 64 नए संक्रमित

Newly infected people are coming out from new areas, 16 positives found today, total figure reached 1327

एक हजार से अधिक लोग ठीक होकर जा चुके है घर

जोधपुर. शहर में कोरोना के संक्रमण का फैलाव थामे नहीं थम रहा है। नित नए क्षेत्रों से पॉजिटिव मामले सामने आने पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। गर्मी बढ़ने के साथ जोधपुर शहर में गुरुवार को एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हो गया और एक साथ 64 नए संक्रमित मिल गए। इनमें से 39 अकेले प्रताप नगर थाना क्षेत्र के है। इस तरह शहर में संक्रमितों की कुल संख्या अब 1375 हो चुकी है। वहीं 1047 जनों को ठीक होने पर घर भेजा जा चुका है।
शहर में कई दिन के पश्चात आज अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या में यकायक उछाल आ गया। गर्मी बढ़ने के साथ ही कोरोना के मामलों में आई तेजी लोगों को चौंका रही है। आज 3648 सैंपलों की जांच की गई। इनमें से मेडिकल कॉलेज में जांचे गए 1973 सैंपलों में से एक भी पॉजिटिव नहीं निकला। जबकि एम्स में जांचे गए 730 सैंपल में से 22 व डीएमआरसी में 945 सैंपलों में से 42 पॉजिटिव पाए गए।
प्रताप नगर नया हॉट स्पॉट
शहर का प्रताप नगर क्षेत्र कोरोना का नया हॉट स्पॉट बना हुआ है। प्रताप नगर थाना क्षेत्र में आज 39 मामले सामने आए। इनमें से जगदम्बा कॉलोनी के 19 है। वहीं हुडको क्वार्टर से चार मामले सामने आए। प्रताप नगर क्षेत्र से 200 से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आ चुके है। जबकि इससे पहले हॉट स्पॉट बने उदय मंदिर व नागौरी गेट में 500 से अधिक पॉजिटिव केस मिले थे। इन दोनों क्षेत्रों से अभी तक संक्रमितों के मिलने का क्रम थमा नहीं है। उदय मंदिर क्षेत्र से आज भी कुछ नए मरीज मिले है। वहीं प्रताप नगर में संक्रमितों के मिलने की रफ्तार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। प्रशासन ने नागौरी गेट की तर्ज पर प्रताप नगर क्षेत्र में घर-घर सर्वे कर सैंपल दर को बढ़ाया है। इससे नए मामले तेजी से सामने आने लगे, लेकिन इन पर रोक नहीं लग पाई। संक्रमण की चेन अभी तक चिकित्सा विभाग तोड़ने में विफल रहा है। प्रतापनगर में पॉजिटिव मरीजों का लगातार बढ़ता आंकड़ा शहर के लिए चिंता का विषय है, लेकिन प्रशासन और चिकित्सा विभाग का पूरा ध्यान प्रवासियों पर ही है। जबकि बाहर से आने वाले प्रवासी शहर के कई ऐसे एरिया को भी फिर संक्रमित कर रहे हैं, जहां पिछले 20-22 दिन से कोई पॉजिटिव केस नहीं आया था, वहां भी एक-एक केस सामने आने लगे हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.