चिंता भी राहत भी / मुलताई क्षेत्र पहुंचा कोरोना, दातोरा की महिला संक्रमित; आठनेर-हिवरा के दो मरीज हुए स्वस्थ

Woman from Corona, Datora infected in Multai region; Two patients of Aathner-Hivara became healthy

बैतूल. मुलताई ब्लॉक के दातोरा गांव की महिला कोरोना बुधवार को पॉजिटिव पाई गई। पॉजीटिव महिला 31 मई को पति के साथ बस से बैतूल आई थीं। बस में 24 लोग भी सवार थे। महिला बैतूल से चार पहिया वाहन से पति के साथ ग्राम दातोरा पहुंची थी। गांव पहुंचते ही दोनों को संस्थागत क्वारेंटाइन कर दिया था। अब जिले में 32 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। दूसरी तरफ, आठनेर कोविड सेंटर में भर्ती दो मरीजों को स्वस्थ होनेेे के बाद घर वापस भेज दिया। अब तक जिले में पांच मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 27 है। उधर भैंसदेही में पॉजिटिव पाए गए युवक के घर से एक किलोमीटर के दायरे में बैरिकेड लगाकर पूरा एरिया छावनी में तब्दील करते हुए दुकानें बंद करवाई गईं।
खांसी और बुखार के लक्षण थे, पति को भी लाए कोविड सेंटर : महिला को खांसी, बुखार के लक्षण होने पर उसका सैंपल जांच के लिए भेजा था। सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर महिला को कोविड सेंटर मुलताई में भर्ती किया। महिला के पति को भी कोविड सेंटर लाया गया है। महिला के सास-ससुर को भी क्वारेंटाइन किया है।null

मुंबई से दातोरा आई महिला कोरोना पॉजीटिव, पति के साथ स्कूल मेंथी क्वारेंटाइन
बुधवार को मुलताई ब्लॉक में पहला कोरोना मरीज दातोरा से आई महिला के रूप में सामने आया। मुंबई से दातोरा आई महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। एसडीएम सीएल चनाप, नायब तहसीलदार सृष्टि शाह, एसडीओपी नम्रता सोंधिया, बीएमओ डॉक्टर उदय तोमर, डॉक्टर पल्लव अमृतफले समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची। बीएमओ डॉक्टर तोमर ने बताया कोरोना पॉजिटिव महिला 31 मई को पति के साथ बस से बैतूल आई थी। बस में 24 लोग भी सवार थे। बैतूल से एक चार पहिया वाहन से महिला पति के साथ ग्राम दातोरा पहुंची थी। गांव पहुंचते ही दोनों को संस्थागत क्वारेंटाइन कर दिया था।

पॉजिटिव युवक के निवास स्थान के आसपास 1 किलोमीटर क्षेत्र में बैरिकेड्स लगाए गए, दुकानें करवाईं बंद
भैंसदेही के आंबेडकर वार्ड 14, निवासी युवक एक दिन पहले संक्रमित पाया गया था। बुधवार को उसके घर के आसपास बैरिकेड लगाकर एरिया छावनी में तब्दील कर दिया। संक्रमित युवक मुंबई में कुछ सालों से फुटकर व्यवसाय करता है। मुंबई से लौटकर आने के बाद 31 मई से उत्कृष्ट आदिवासी बालक छात्रावास में क्वारेंटाइन था। 2 जून की रात्रि में युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद, प्रशासन ने तुरंत युवक को उपचार के लिए सामुदायिक प्रशिक्षण केंद्र में उपचार के लिए भर्ती करवाया। पॉजिटिव मरीज के उपचार के लिए शासकीय चिकित्सालय भैंसदेही के कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर तरुण शर्मा, चार नर्स और एक गार्ड कि ड्यूटी लगाई गई है।

राहत क्योंकि आठनेर एवं हिवरा के कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दो रिपोर्ट लगातार निगेटिव
कोरोना केयर सेंटर आठनेर में भर्ती दो मरीजों की लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वस्थ घाेषित हुए। बुधवार को उनका पुष्पगुच्छ से स्वागत करते हुए अपने-अपने घर में 14 दिन होम क्वारेंटाइन रहने की सलाह के साथ घर भेजा। मुंबई से आई नर्स और हिवरा निवासी युवक यहां भर्ती थे। पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अन्य दोनों रिपोर्ट निगेटिव आईं। बीएमओ डॉक्टर ऋषि माहोर और ब्लॉक के नोडल अधिकारी डॉ. सुमित पटैया ने बताया कि क्वारेंटाइन के 14 दिन पूर्ण होने पर एवं कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें कोविड- केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.