केरल / गर्भवती हथिनी की हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, राज्य के वन मंत्री ने कहा- घटना में कई लोग शामिल, जल्द ही सब पकड़े जाएंगे

यह तस्वीर जयपुर के हाथी ग्राम की है। यहां हाथी ग्राम विकास समिति की ओर से केरल में मारी गई गर्भवती हथिनी को कुछ इस अंदाज में श्रद्धांजलि दी गई।

आरोपियों की जानकारी देने वाले को डेढ़ लाख रुपए का इनाम मिलेगा, दो निजी संगठनों ने घोषणा कीकेंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था- सही जांच करने और अपराधी को पकड़ने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

तिरुवनंतपुरम. केरल के मलप्पुरममें गर्भवती हथिनी को फल में पटाखे खिलाकर हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। राज्य के वन मंत्री के राजू ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ और लोग शामिल थे।कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही सबकी गिरफ्तारी होगी।एक दिन पहले ही केरल के दो गैर सरकारी संगठनों ने हत्यारों की जानकारी देने पर डेढ़ लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी।

केंद्रीय वन मंत्री जावड़ेकर ने कहा था- दोषियों को सजा मिलेगी

पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक दिन पहले हीट्वीट किया था, ‘‘केंद्र सरकार ने केरल के मलप्पुरममें हथिनी की हत्या के मामले को बहुत गंभीरता से लियाहै। हम सही तरीके से जांच करने और अपराधी को पकड़ने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। पटाखे खिलाना और मारना भारतीय संस्कृति नहीं है।’’ मंत्री ने हथिनी की मौत पर रिपोर्ट भी मांगी थी और कहा था किदोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दो निजी संगठनों ने आरोपियों का पता देने पर इनाम रखा
हथिनी के हत्यारों का पता देने पर दो निजी संगठनों ने डेढ़ लाख रुपए का इनाम रखा है। वाइल्ड लाइफ एसओएस एनजीओ ने अपराधियों का पता लगाने वाले को 1 लाख रुपए देने की घोषणा की है। यह सूचना मोबाइल नंबर 9971699727 या ईमेल info@wildlifesos.org पर दी जा सकती है। वहीं, ह्यूमन सोसायटी इंटरनेशनल संस्था ने आरोपियों की जानकारी देने पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा है। यह जानकारी वॉट्सऐप नंबर 7674922044 पर दी जा सकती है।

यह है मामला
केरल के मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी की पानी में खड़े-खड़े मौत हो गई थी। केरल के एक अधिकारी ने इस घटना कीजानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट की, तब यह मामला सामने आया। भूखी गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में जंगल से भटक कर रिहायशी इलाके में पहुंच गई थी। हथिनी सड़क पर टहल रही थी, तभी किसी ने उसे पटाखे से भरा अनन्नासखिला दिया था, जिससे उसका मुंह फट गया था।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.