कोरोना का कहर / बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव की संख्या, लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग, नहीं लगा रहे मास्क

Increasing number of Corona positive, people forgot social distancing, not applying mask

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 हो गई, इनमें से 11 मरीज ठीक हो गए

अशोकनगर. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। गुरुवार रात को छह वर्र्षीय बालिका की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 हो गई। इनमें से 11 मरीज ठीक हो गए हैं। एक मरीज की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी लोग कोरोना महामारी को लेकर गंभीर नहीं है। जिले में जहां देखो वहीं लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है।कस्बे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अभी भी उपभोक्ताओं की भीड़ नजर आ रही है।
बैंक में पिछले कई दिनों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जा रहा है। बैंक में शहर एवं क्षेत्र के लोग अपने खातों में सरकार द्वारा डाली गई राशि को निकालने के लिए आ रहे हैं। बैंक प्रबंधन की लापरवाही के कारण सोशल डिस्टेंस दूर दूर तक देखने को नहीं मिल रही है यहां पर बैंक के गेट पर बड़ी संख्या में लोग धूप में प्यास से बिलखते हुए नजर आते हैं। 2 माह तक लोक डाउन का असर स्पष्ट दिखाई दे रहा था परंतु जैसे ही 1 जून के बाद सरकार ने अनलॉक कर दिया है, तो जनता द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर अनदेखी की जा रही है। इसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ सकता है।
बैंकों के अलावा कियोस्क सेंटरों पर भी लंबी-लंबी कतारें देखी जा सकती हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की सबसे ज्यादा अनदेखी राष्ट्रीय कृत बैंकों में हो रही है चाहे वह ईसागढ़ का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया या फिर सुख पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक।

खातों में जमा राशि निकालने आ रहे उपभोक्ता
सरकार ने लोगों के खाते में पीएम आवास के लिए स्वीकृत राशि, पेंशन धारक, विकलांग आदि बड़ी संख्या में सुबह से ही बैंक के आगे लाइन लगाकर खड़े हो जाते हैं। इन्हें धूप से बचने के लिए बैंकों द्वारा किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसके अलावा लोगों द्वारा मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराया जा रहा है जिसका नुकसान बैंक एवं शहर को उठाना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.