आपदा प्रबंधन का निर्णय : अब रात 8 बजे बंद हो जाएंगी दुकानें, रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन

Sulekha kushwaha

Published: 25 Jul 2020, 08:30 AM IST

कोरोना नियंत्रण के चाक चौबंद व्यवस्था, बढ़ाई गई सेम्पलिंग व टेस्टिंग

शहडोल. कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह की उपस्थिति में कलेक्टर कार्यालय के सभागार में जिला आपदा प्रबंधन की बैठक आयोजित की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि रात्रि 8 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रतिदिन पूर्वत लॉकडाउन जारी रहेगा और प्रत्येक सप्ताह शनिवार की रात्रि 8 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन किया जायेगा। कलेक्टर ने कहा कि बिना मास्क लगाए बाहर निकलने पर कार्यवाही की जायेगी। इसलिए सभी मास्क लगाकर ही बाहर निकले तथा अनावश्यक रूप से बाहर न निकले। बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
ब्यौहारी और धनपुरी में वेंटिलेटर
कलेक्टर ने बैठक में बताया कि जिला स्तर पर कोविड़-19 नियंत्रण के लिए सभी व्यवस्थाएॅ चाक-चौबंद है। 2 वेंटीलेटर, एक ब्यौहारी एवं एक धनपुरी के लिए व्यवस्था की गई है। साथ ही सिविल अस्पताल ब्यौहारी में 30 बेड तथा सीएससी धनपुरी में 20 बेड की भी व्यवस्था की गई है।
बढ़ाई सैंपलिंग, 164 टीम कर रही स्क्रीनिंग
उन्होंने बताया कि जिले में सेम्पल कलेक्शन एवं टेस्टिंग बढ़ाई गई है। साथ ही जिले में 164 टीमो द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग का कार्य भी किया जा रहा है। आज दिनॉक तक लगभग 218271 घरो के 1124525 व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है। बैठक में कलेक्टर ने बताया कि शहरी क्षेत्र शहडोल में वार्डवार चिकित्सको की ड्यूटी लगाई गई है जो कि कोविड-19 नियंत्रण में प्रभावी कार्यवाही करेंगे। बैठक में विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, विधायक जैतपुर मनीषा सिंह, पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जायसवाल, नगर पालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे, कैलास विश्नानी, सीएमएचओ डॉ. राजेश पाण्डेय, खाद्य आपूर्ति नियंत्रक कमलेश टाण्डेकर, सीएमओ अमित तिवारी, कमल प्रताप सिंह, आजाद बहादुर सिंह, अनिल द्विवेदी सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।
जिले में 55 मरीज, 2880 लोगों की करा चुके सैंपलिंग
जिले में अभी तक कोरोना के 55 मरीज मिल चुके हैं। इसमें स्वास्थ्य विभाग ने कुल 2880 लोगों के सैंपलों की जांच कराई है, जिसमें से 2810 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है। शहरमें भी लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। शहर में 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। अलग-अलग दिशाओं में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Leave a Reply