RRB ने पूरी की 1 लाख 40 हजार वैकेंसी के फॉर्म्स की जांच, 21 सितंबर को अपलोड होगा एप्लीकेशन स्टेटस

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने इन वैकेंसी के लिए अधिसूचना 28 फरवरी, 2019 को जारी की गई थी. पदों के लिए लगभग दो करोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं.

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने RRB NTPC Recruitment को लेकर बुधवार को नोटिफकेशन जारी किया. नोटिफिकेशन के मुताबिक, RRB ने ग्रेजुएट और अंडरग्रेजुएट पोस्ट के लिए गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी की भर्ती के लिए (non-technical popular category recruitment) एप्लीकेशन फॉर्म्स की जांच पूरी कर ली है.

RRB NTPC Recruitment: 21 सितंबर से कर सकेंगे आवेदन की स्थिति की जांच 

जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 01/2019 के लिए आवेदन किया है, वे 21 सितंबर से अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकेंगे. यह जांचने के लिए कि आपका आवेदन स्वीकार या अस्वीकार हुआ, उसका लिंक 30 सितंबर तक आरआरबी की वेबसाइटों पर उपलब्ध होगा.RRB NTPC Recruitment: इन दो कैटेगिरी के तहत देख सकेंगे आवेदन
आवेदनों की जांच पूरी हो गई है. उम्मीदवार अपने आवेदनों की स्थिति को (i) Provisionally Eligible और (ii) Rejected (along with reasons for rejection) के तहत देख सकते हैं.

RRB NTPC Recruitment:आरआरबी की वेबसाइटों पर उपलब्ध होगा लिंक
आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, आवेदन की स्थिति संबंधित आरआरबी की वेबसाइटों पर उपलब्ध कराई गई लिंक के माध्यम से देखी जा सकेगी.

RRB NTPC Recruitment: 21 सितंबर को लिंक एक्टिव होगा 

अपूर्ण एप्लीकेशन फॉर्म्स (Incomplete application forms) या गलतियों वाले आवेदन आरआरबी की तरफ से खारिज किए गए हैं. 21 सितंबर को लिंक एक्टिव होने के बाद, उम्मीदवार अपने आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए अपने आवेदन पंजीकरण संख्या (application registration number) और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल कर करके अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर पाएंगे.

RRB NTPC Recruitment: परीक्षा का पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं
बता दें कि आरआरबी गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (popular categories NTPC) में भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (Computer based Tests , CBT) आयोजित करेगा. परीक्षा का पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है. ये रिक्रूटमेंट आरआरबी एनटीपीसी की कुल 1 लाख, 40 हजार 640 वैकेंसी को भरने के लिए है. ये वैकेंसी isolated और ministerial कैटेगिरी और लेवल-1 पदों के लिए होंगी.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.