भोपाल। मध्य प्रदेश 28 सीटों पर में होने वाले विधानसभा के उप-चुनाव से पहले कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे है।

भोपाल। मध्य प्रदेश 28 सीटों पर में होने वाले विधानसभा के उप-चुनाव से पहले कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे है।

पार्टी से लगातार बड़े नेता और विधायक अपना नाता तोड़ते जा रहे है। वहीं आज कांग्रेस कोई एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। पार्टी के दमोह से विधायक राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को आज अपना इस्तीफा सौप दिया है।

उप-चुनाव से महज एक हफ्ते पहले आए इस इस्तीफे से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। प्रदुमन सिंह लोधी के भाजपा में आने के बाद से अटकलें लगाई जा रही थी कि दमोह से विधायक उनके छोटे भाई राहुल लोधी भी कांग्रेस से किनारा कर सकते है। लोधी के इस्तीफे ने सब को चौका के रख दिया है। राहुल लोधी के इस्तीफे के बाद से ही उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है।

हालांकि, दमोह विधानसभा से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह ने अपने चचेरे भाई बड़ा मलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के भाजपा में शामिल होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी थी, तब उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने ही उन्हें राजनीतिक रूप से सक्षम बनाया है और इसलिए वह हमेशा कांग्रेस के साथ ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि परिस्थितियां कैसी भी आ जाएं वह कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ेंगे।

प्रदेश में 3 नवंबर को उप-चुनाव के लिए मतदान होना है। एक हफ्ते पहले गिरे कांग्रेस के इस विकेट से कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई है। फिलहाल 28 सीटों पर होने वाला उप-चुनाव 29 सीटों पर होता दिख रहा है। एक हफ्ते पहले खाली हुई दमोह की सीट पर उप-चुनाव 3 नवंबर हो ही होता है या इसे बाद में करवाया जाएगा इस पर फैसला चुनाव आयोग को लेना। अगर चुनाव आयोग 3 नवंबर को ही इस सीट पर उप-चुनाव करवाता है तो प्रदेश में एक साथ 29 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा।

Leave a Reply