चुनाव से पहले अशोकनगर के कलेक्टर और एसपी तबादले एसडीएम का भी किया गया

[28/10, 11:03 AM] akashyadav9054gmail.Com: Ashoknagar News: चुनाव से पहले अशोकनगर के कलेक्टर और एसपी बदलेअशोकनगर (दिव्या गौरव प्रतिनिधि)। जिले में उपचुनाव के 3 नवंबर को होने वाले मतदान से पहले निर्वाचन आयोग ने कार्रवाई की है। यहां से कलेक्टर अभय वर्मा और पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया का तबादला कर दिया है। इनकी जगह कलेक्टर के रूप में प्रियंका दास और पुलिस अधीक्षक के रूप में तरुण नायक को भेजा गया है।

बिना अनुमति मौन अनशन पर बैठीं कांग्रेस प्रत्याशी, विधायक ने उठवाया
नायक इससे पहले भी जिले में पदस्थ रह चुके हैं। कांग्रेस द्वारा कलेक्टर अभय वर्मा और अशोकनगर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी रवि मालवीय की शिकायत की जा रही थी। रविवार को भी अशोकनगर से कांग्रेस प्रत्याशी आशा दोहरे ने गांधी पार्क पर अनशन किया था।

यहां कांग्रेस ने चेतावनी दी थी कि अगर 48 घंटे में कलेक्टर और रिटर्निंग अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई, तो वह फिर से अनशन पर बैठेंगीं। हालांकि इसमें पुलिस अधीक्षक की शिकायत का जिक्र नहीं था, मगर माना जा रहा है निर्वाचन आयोग के पास पहुंचीं शिकायतों के बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक दोनों अधिकारियों को यहां से हटा दिया गया है।
: अशोक नगर में कलेक्टर, एसपी के बाद अब रिटर्निंग अधिकारी का भी तबादला

अशोकन नगर उप चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद से ही अशोकनगर जिला चर्चा में है। एक दिन पहले ही यहाँ से कलेक्टर, एसपी का तबादला हुआ था। मंगलवार को निर्वाचन आयोग ने अशोकनगर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी रवि मालवीय को भी जिले से हटा दिया। इनका तबादला सामान्य प्रशासन विभाग में कर्तव्यस्थ अधिकारी के रूप में किया गया है।

: बिना अनुमति मौन अनशन पर बैठीं कांग्रेस प्रत्याशी, विधायक ने उठवाया
आदेश के मुताबिक जिले में मालवीय के स्थान पर संयुक्त कलेक्टर शाहिद खान को पदस्थ किया गया है। उन्हें जबलपुर से अशोकनगर भेजा है। मालूम हो, कि अशोकनगर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी आशा दोहरे ने रिटर्निंग अधिकारी रवि मालवीय और तत्कालीन कलेक्टर अभय वर्मा की शिकायत करते हुए उन पर भाजपा के लिए काम करने का आरोप लगाया था।

दोनों अधिकारियों की शिकायत की सूची निर्वाचन आयोग को भेजी थी, इसके बाद प्रत्याशी ने अनशन भी किया था। एक दिन पहले सोमवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया गया था। मंगलवार को निर्वाचन आयोग ने रिटर्निंग अधिकारी का भी यहां से तबादला कर दिया है अशोक नगर से आकाश यादव की रिपोर्ट ब्यूरो चीफ अशोकनगर

Leave a Reply