ऑल इंडिया मुस्लिम त्यौहार कमेटी के आह्वान पर ईद मीलादुन्नबी का पर्व अनोखे अंदाज़ में मनाया जाएगा,

पत्रकारवार्ता
ऑल इंडिया मुस्लिम त्यौहार कमेटी के आह्वान पर ईद मीलादुन्नबी का पर्व अनोखे अंदाज़ में मनाया जाएगा,
भारत से कोरोना महामारी, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, आतंकवाद को समाप्त करने के लिए करोड़ों मुसलमान करेंगे इज्तिमाई दुआएं, घरों पर होगा चिरागाॅ
आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए विधायक आरिफ मसूद और ऑल इंडिया मुस्लिम त्यौहार कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीरज़ादा हज़रत डाॅ. औसाफ शाहमीरी खुर्रम ने संयुक्त पत्रकारवार्ता में बताया।

भोपाल। देश में मुस्लिम त्यौहारों के आयोजनों की मुख्य आयोजक ऑल इंडिया मुस्लिम त्यौहार कमेटी के आह्वान पर पैग़म्बर हज़रत मोहम्मद स.अ.व. साहब की सालगिरह ईद मीलादुन्नबी का पर्व देश भर में मुसलमान इस बार कुछ खास एवं अनोखे अंदाज में मनाएंगे। सभी मकानों दुकानों पर चिरागा रोशनी होगी हरे परचम फहराए जाएंगे तथा अनेक मस्जिदों, मदरसों, दरगाहों, इमामबाड़ों, खानकाओं, इस्लामी तालीमी मरकज़ो, ज़ियारतगाहों, इस्लामी समाजी इदारों में सभी मुसलमान सामूहिक रूप से कु़रआन ख़्वानी, दरूद ख़्वानी करने के बाद इज्तिमाई दुआएं करके भारत से कोरोना महामारी, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, आतंकवाद, अश्लीलता को जल्द समाप्त करने के लिए अल्लाह पाक से फरियाद करेंगे, उसके बाद देश से बुराइयों के ख़ात्मे के लिए निश्चय करेंगे तथा जलसा एवं धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होकर वतन में अमनो-अमान शांति क़ायम करने के लिए संकल्प अहद करेंगे।

ऑल इंडिया मुस्लिम त्यौहार कमेटी के प्रवक्ता श्री अब्दुल नफीस ने बताया कि देश की सभी मस्जिदों के इमाम, मुअज़िज़न साहेबान, उलेमाओं, मदरसों सहित दरगाहों के ख़ादिमान, ख़ानकाहों के सज्जादागान, इमामबाड़ों के मुजाविरान और बिरादरीयों के चैधरियों, मुखियाओं के लिए हिदायतनामा जारी कर इसबार कोरोना महामारी से मुक्ति और भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, आतंकवाद, अश्लीलता के ख़ात्मे के लिए इज्तिमाई दुआएं करने के साथ ईद मीलादुन्नबी का पवित्र पर्व मनाने का आह्वान किया है।,

कार्यक्रम संयोजक अब्दुल नफीस ने बताया कि देश के सभी प्रदेशों के तमाम 650 से अधिक ज़िलों में कार्यरत ऑल इंडिया मुस्लिम त्यौहार कमेटी की जिला शहर कस्बा इकाइयों से लेकर देहातों नगर कस्बा और मोहल्ला इकाइयों तक के पदाधिकारियों को यह पैग़ाम सभी मुसलमानों को घर-घर दस्तक देकर पहुंचाने के निर्देश कमेटी की मज्लिसे शूरा ने दिए हैं जिस पर कमेटी के कारकुनान अमल कर रहे हैं।

श्री अब्दुल नफीस ने आगे बताया कि भोपाल में इस बार भी इमामी गेट चैराहा पर आगामी 30 अक्टूबर 2020 को रात्रि 08ः00 बजे से ईद मीलादुन्नबी का परम्परागत विशाल जलसा होगा जिसमें विश्व प्रसिद्ध विद्वान और मशहूर उलेमा साहेबान तक़रीरें फरमाऐंगे और पैग़म्बर हज़रत मोहम्मद स.अ.व. साहिब की पवित्र जीवनी पर प्रकाश डालकर लोगों को सच्चाई, भलाई के लिए प्रेरित करेंगे। इस परम्परागत जलसे में अनेक हस्तियों, शिक्षकों, मेघावी छात्रों को भी सम्मानित किया जाएगा।

ऑल इंडिया मुस्लिम त्यौहार कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीरज़ादा हज़रत डॉ. औसाफ़ शाहमीरी खुर्रम मियां चिश्ती साहब एवं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के मेम्बर एवं विधायक श्री हाजी आरिफ मसूद साहब ने देशवासियों को ईद मीलादुन्नबी की मुबारकबाद देते हुए अपने संदेश में कहा है हमको पैग़म्बर हज़रत मोहम्मद स.अ.व. साहब के प्रेम, भाईचारा, सद्भावना के संदेश को जन-जन तक पहुंचा कर अपना फ़र्ज अदा करना चाहिए, उन्होंने कहा कि इस्लाम और सांप्रदायिकता, भ्रष्टाचार आतंकवाद का कभी भी मेल मिलाप हो ही नहीं सकता है क्योंकि इस्लाम के व्यवहारिक मायने अर्थ होता है ईमानदारी एकता शांति मीठा ठंडा पानी और भ्रष्टाचार आतंकवाद का व्यवहारिक अर्थ है, दहशतगर्दी यानी जैसे दहकती आग जिस तरह आग और पानी का मेल मिलाप कभी नहीं हो सकता है उसी प्रकार मज़हब इस्लाम का भी भ्रष्टाचार आतंकवाद से कोई सरोकार नहीं है।
भवदीय,
(अब्दुल नफीस)
कार्यक्रम संयोजक
9425004616, 7000277242

Leave a Reply