सभी विभाग अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकृत करें- श्री राजेकलेक्टर ने समय सीमा में पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारियों को दिए निर्देश

नीमच:—-नीमच जिले के सभी विभागों के अधिकारी अपने विभाग के मृत शासकीय सेवकों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन तत्काल प्राप्त कर, प्रकरण तैयार कर जिला स्तरीय समिति के समक्ष प्रस्तुत करें।
यदि विभाग में पद रिक्त नहीं है तो पात्रता अनुसार प्रकरण शासन को भिजवाए, साथ ही सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों के सेवानिवृत्ति पर किए जाने वाले स्वत्वो का भुगतान भी तत्काल सुनिश्चित करें।
यह निर्देश कलेक्टर श्री जितेंद्र सिंह राजे ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सभी जिला अधिकारियों को दिए । बैठक में अपर कलेक्टर श्री सुनील राज नायर सहित सभी जिला अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर श्री राजे ने सभी एसडीएम तहसीलदारों को निर्देशित किया कि वे शासन के निर्देशानुसार आगामी त्यौहारों पर पटाखों की बिक्री पर निगरानी रखें और चीनी पटाखों तथा देवी-देवताओं के चित्र वाले पटाखों की बिक्री पाए जाने पर संबंधित विक्रेता के विरुद्ध कार्यवाही करें।

बैठक में कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओ और सीएमओ को निर्देशित किया कि वे ट्राईसाईकिल के लिए पात्र दिव्यांगों को चिन्हित कर सूची उपसंचालक सामाजिक न्याय को भिजवाए,
साथ ही खाद्यान्न के लिए पात्र परिवारों के आधार अपडेशन तथा ऐसे परिवार व सदस्य जिनके आधार नहीं है उनके आधार बनवाकर अपडेशन करवाएं।

कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे आयुष्मान योजना से संबंधित फ्लेक्स बनवाकर एवं इसके लिए चिन्हित अस्पतालों की सूची का फ्लेक्स व बोर्ड बनवा कर जिला अस्पताल, सिविल अस्पतालों एवं एसडीएम कार्यालयो में लगवाएं।

Leave a Reply