मास्क ही वैक्सीन वीडियो की हुई लांचिंग…

कलेक्टर एवं एसपी की रही विशेष मौजूदगी….

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में कोरोना ने जिस प्रकार सबसे आखिरी में दस्तक दी थी उसके विपरीत बाद के दिनों में कोरोना का रौद्र रूप भी नरसिंहपुर जिले में देखने को मिला, जिसको देख जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की सतर्कता, स्वास्थ्य विभाग की तत्परता एवं जनप्रतिनिधियों का साथ तथा जिले की जनता के विश्वास से कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को कम किया गया।


जिले में कोरोना के पीक के दौरान लापरवाहों पर कार्यवाही भी की गई, जिसमें कई अभियान चलाकर जिले की जनता को कोरोना से बचाने की पूरी कोशिश की, जिसके परिणाम हम सभी के सामने हैं।
इसी तारतम्य में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा मास्क ही वैक्सीन अभियान की शुरूआत कलेक्ट्रेट में शुक्रवार को कलेक्टर श्री वेद प्रकाश व पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह की विशेष मौजूदगी में की गई।

जिसमें एक वीडियो के माध्यम से संदेश देकर सभी जिलेवासियों से स्वअनुशासन बरतने की प्रशासन ने अपील की है। लॉकडाउन खत्म हुआ है कोरोना खत्म नहीं हुआ। वीडियो संदेश में यह भी व्यक्त किया गया है कि जब तक दवाई नहीं बनती तब तक मास्क ही वैक्सीन है।
इस पूरे कांसेप्ट को एक डाक्यूमेंट्री के रूप में जारी किया गया। नरसिंहपुर के युवा अभियंता एवं इस वीडियो का कंसेप्ट बनाने वाले निखिल धामेचा द्वारा जिले के वरिष्ठ साहित्यकार एवं कवि श्री नरेश जैन के कुशल मार्गदर्शन में लिखी गई स्क्रीप्ट जिसमें भोपाल के सिद्धांत तिवारी, नरसिंहपुर से अभिषेक चौकसे, आकाश साहू, वैभव नेमा एवं यश नेमा का विशेष सहयोग रहा, जिसे बड़ी ही खूबसूरती से फिल्माया गया है। इस वीडियो को एनडी म्यूजिक यूट्यूब पर भी देखा जा सकता है।
कार्यक्रम में एडीएम श्री मनोज ठाकुर, एडीशनल एसपी श्री सुनील शिवहरे, जिला पंचायत सीईओ श्री केके भार्गव, सीएमएचओ डॉ. पीसी आनंद, सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी- कर्मचारी सहित पुलिस महकमे के भी अधिकारी- कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन श्री दीपक अग्निहोत्री द्वारा किया गया एवं आभार अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर ने माना। कार्यक्रम के अंत में कोरोना वारियर्स का सम्मान भी किया गया।

संवाददाता प्रमोद चौरसिया करकबेल

Leave a Reply