नेवी फाउंडेशन की 29वीं शासी परिषद बैठक और वार्षिक आम बैठक

नौसेनाध्यक्ष (सीएनएस) एडमिरल आर. हरि कुमार ने नेवी फाउंडेशन के अध्यक्ष के रूप में गोवा में 22 मई 2022 को 29वीं शासी परिषद बैठक और वार्षिक आम बैठक की अध्यक्षता की। यह फाउंडेशन, सोसायटी पंजीकरण अधिनियम 1860 के तहत पंजीकृत एक सेवानिवृत्त नौसैन्य अधिकारी संगठन है। एडमिरल अरुण प्रकाश (सेवानिवृत्त) और एडमिरल केबी सिंह (सेवानिवृत्त); नेवी फाउंडेशन के संरक्षकों के साथ-साथ देश भर में फैले 16 नेवी फाउंडेशन चैप्टर के अध्यक्षों/उपाध्यक्षों/सचिवों ने अपने-अपने चैप्टर के सेवानिवृत्त अधिकारियों का प्रतिनिधित्व किया। इसके अलावा, नेवी फाउंडेशन गोवा चैप्टर के सदस्यों ने भी बैठक में भाग लिया, बैठक को वहां पर अनुपस्थित सेवानिवृत्त अधिकारियों के लिए लाइव स्ट्रीम भी किया गया।

बैठक में क्रमशः ई-पीपीओ और स्पर्श पर श्री जेडवीएस प्रसाद पीसीडीए (नौसेना) और श्री शाम देव, सीडीए (पी) द्वारा प्रस्तुतियां दी गई थीं। पीसीडीए (नौसेना) ने ई-पीपीओ पर नेवी फाउंडेशन की दुविधाओं को दूर किया और जोर दिया कि उनकी टीम सभी मुद्दों को हल करेगी। सीडीए (पेंशन) इलाहाबाद ने स्पर्श से संबंधित मुद्दों पर अपने विचार रखे और बताया कि प्रणाली में सुधारों को उत्तरोत्तर शामिल किया जा रहा है। दोनों प्रस्तुतियों को उपस्थित लोगों ने खूब सराहा। बैठक के दौरान ईसीएचएस के बारे में चिंताओं पर भी विचार-विमर्श किया गया और इस संबंध में ईसीएचएस (एन) द्वारा एक प्रस्तुति दी गई।

नौसेनाध्यक्ष ने हैंडशेक पोर्टल को लॉन्च किया, यह एक वेब सक्षम सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन है जो सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों के साथ-साथ सेवानिवृत्त कर्मियों के बीच दोस्तों/पाठ्यक्रम के साथियों/बैचमेट्स के लिए बातचीत/उन्हें ढूंढने की सुविधा प्रदान करेगा। यह एप्लिकेशन ईएसएम निर्देशिका के रूप में भी काम करेगी।

शासी परिषद द्वारा भोपाल में नौसेना फाउंडेशन के 17वें चैप्टर को शामिल करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

वीएडीएम एबी सिंह, फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ वेस्टर्न नेवल कमांड ने इस अवसर पर प्रेसिडेंट रीजनल गवर्निंग काउंसिल वेस्ट के रूप में शोभा बढ़ाई, जबकि वाइस एडमिरल सूरज बेरी, कंट्रोलर पर्सनल सर्विसेज, वाइस प्रेसिडेंट नेवी फाउंडेशन भी बैठक में शामिल हुए।

अपने समापन भाषण में एडमिरल आर. हरि कुमार ने सभी चिंताओं को तेजी से दूर करने के अपने और नौसेना के संकल्प को दोहराया। उन्होंने राष्ट्र निर्माण के साथ-साथ सेवानिवृत्त अधिकारी समुदाय को एक करीबी परिवार के रूप में रखने के लिए नेवी फाउंडेशन के विभिन्न प्रयासों की भी सराहना की। शासी परिषद बैठक और वार्षिक आम बैठक, किसी भी मामले में, ‘फोर्स’ और ‘फोर्स के पीछे फोर्स’ के बीच एक बातचीत थी।

https://i0.wp.com/static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/3GCM_AGMNF22_021501AKKQ.JPG?w=810&ssl=1

https://i0.wp.com/static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/2GCM_AGMNF22_021332WPHN.JPG?w=810&ssl=1

Leave a Reply