एडीआईपी योजना के तहत दिव्यांगजनों को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए असम के बिश्वनाथ चरियाली में ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार की एडीआईपी योजना के तहत ‘दिव्यांगजन’ को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए दिव्यांगजन अधिकारिता विभाग द्वारा एएलआईएमसीओ और बिश्वनाथ चरियाली जिला प्रशासन के सहयोग से 19.06.2022 को दोपहर 12:00 बजे असम के बिश्वनाथ चरियाली जिले में कमलाकांता नाट्य समाज के परिसर में एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन किया जाएगा।

बिश्वनाथ चरियाली जिले के विभिन्न स्थानों में एएलआईएमसीओ द्वारा आयोजित मूल्यांकन शिविरों के दौरान चयनित 2561 दिव्यांगजनों के बीच 218.83 लाख रुपए की लागत से विभिन्न श्रेणियों के कुल 4573 सहायता और सहायक उपकरण निःशुल्क वितरित किए जाएंगे।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री सुश्री प्रतिमा भौमिक समारोह की मुख्य अतिथि होंगी और नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिविर का उद्घाटन करेंगी। तेजपुर के सांसद श्री पल्लब लोचन दास और विश्वनाथ एलएसी के विधायक श्री प्रमोद बोरठाकुर की गरिमामयी उपस्थिति में समारोह का आयोजन किया जाएगा, जो समारोह के मुख्य स्थल पर ‘व्यक्तिगत रूप से’ उपस्थित रहेंगे।

एएलआईएमसीओ और विश्वनाथ चरियाली जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

उपरोक्त कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग का लिंक नीचे दिया गया है:-

Leave a Reply