58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना… महाराष्ट्र में बिजनेसमैन के ठिकानों पर IT के छापे, मिली 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति

महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने स्टील, कपड़ा व्यपारी और रियल एस्टेड डेवलपर के यहां छापेमारी की है, जिसमें बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति विभाग को मिली है. करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को आयकर विभाग ने जब्त किया है, इसमें 58 करोड़ रुपये कैश, 32 किलो सोना, हीरे-मोती के दाघिने और कई प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं. 

आईटी की छापेमारी में महाराष्ट्र में भारी कैश बरामद

आईटी की छापेमारी में महाराष्ट्र में भारी कैश बरामद

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के बाद अब आयकर विभाग भी एक्शन में है. बंगाल के बाद महाराष्ट्र में भी आयकर विभाग की छापेमारी में भारी कैश मिला है. महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने स्टील, कपड़ा व्यपारी और रियल एस्टेड डेवलपर के यहां छापेमारी की है, जिसमें बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति विभाग को मिली है. करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को आयकर विभाग ने जब्त किया है, इसमें 58 करोड़ रुपये कैश, 32 किलो सोना, हीरे-मोती के दाने और कई प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं. 

छापेमारी में मिले कैश को गिनने में विभाग को 13 घंटे का समय लगा. इनकम टैक्स ने 1 से 8 अगस्त के बीच यह कार्रवाई की है. आयकर विभाग की नासिक ब्रांच ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. राज्य भर के 260 अधिकारी और कर्मचारी इस कार्रवाई में शामिल थे. आईटी की कर्मचारी पांच टीमों में बंटे हुए थे और छापेमारी में 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ. 

,

Leave a Reply