कुकडेंश्वर एवं कन्जार्डा में हुई लाखों की चोरी का पर्दाफाश, 03 आरोपी गिरफ्तार, 02 लाख 15 हजार 520 रूपयें नगदी सहित 14 लाख 56 हजार 520 रूपयें के जेवरात एवं मो.सा. बरामद, थाना कुकडेंश्वर एवं चैकी कन्जार्डा को मिली सफलता


पुलिस अधीक्षक श्री सुरज कुमार वर्मा के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुन्दर सिंह कनेश एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मनासा श्री संजीव मूले के मार्गदर्शन तथा थाना प्रभारी मनासा निरीक्षक के.एल.डांगी, थाना प्रभारी कुकडेंश्वर निरीक्षक संदीप तोमर एवं चैकी प्रभारी कन्जार्डा कार्यवाहक सउनि दुर्गाशंकर तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा दिनांक 17.03.21 को कुकडेंश्वर कस्बें एवं दिनांक 21.03.21 को ग्राम आरामनगर चैकी कन्जार्डा में हुई लाखों रूपयें की चोरी का पर्दाफाश करते हुए 03 आरोपियों को गिरफ्तार कर 02 लाख 15 हजार 520 रूपयें नगदी सहित 14 लाख 56 हजार 520 रूपयें के जेवरात एवं मोटर सायकल बरामद करने में सफलता प्राप्त की गई है।
कुकडेंश्वर घटना का विवरण:- दिनांक 17.3.21 फरियादी गोपाल पिता रामचंद पोरवाल उम्र 57 साल निवासी महादेव मंदिर रोड कुकड़ेस्वर ने रिपोर्ट की मेरे सुने मकान का दरवाजा तोडकर अज्ञात चोरो व्दारा व्दारा परिवार की ज्वेलरी सोने चादी के जेवर व नगदी रूपये कुल 07 लाख 47 हजार 500 रूपये का मश्रुका चुरा कर ले गये जिस पर से थाना कुकडेश्वर पर अज्ञात आरोपीयो के विरूद्ध अपराध क्रमांक 47/21 धारा 457, 380 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।
कन्जार्डा घटना का विवरण:- दिनांक 21.03.21 को फरियादी ख्वाजा हुसेन उर्फ घीसु खा पिता सिकंदर खान उम्र 60 साल निवासी ग्राम आरामनगर चोकी कंजार्डा ने रिपोर्ट किया की में अपनी लडकी की शादी के बाद पुरे परिवार सहीत उसके ससूराल में लेने गया था, घर पर ताला लगा था। शाम करीब 07.30 बजे वापस हम घर आये तो देखा की अन्दर पिछे की तरफ का ताला टुटा व दरवाजे में लगा सलीया टुटा हुआ था कमरे मे जाकर देखा तो अलमारी का लाक टुटा होकर सामान बिखरा पडा था। लाकर मे रखे सोने चांदी की रकमंे व नगदी अज्ञात आरोपी चुरा कर ले गये जिस पर से थाना मनासा पर अज्ञात आरोपीयो के विरूद्ध अपराध क्रमांक 121/21 धारा 454, 380 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।
कुकडेंश्वर एवं कन्जार्डा में हुई बड़ी चोरियों के मामलें को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक श्री सुरज कुमार वर्मा द्वारा थाना प्रभारी मनासा एवं कुकडेंश्वर के नेत्ृत्व में पुलिस टीम गठित कर प्रकरणों को ट्रेस कर आरोपियों की गिरफ्तारी एवं चोरी गये मश्रुके को बरामद करने संबंधी निर्देश दिये गये। पुलिस टीम द्वारा अपनी व्यावसायिक दक्षता का उपयोग करते हुए लगातार संदेहियों से पूछताछ की जाकर सुचना तंत्र मजबुत कर मुखबिर सूचना पर तुफान पिता डालुराम गुर्जर उम्र 24 साल निवासी टामोटी को गिरफ्तार किया जाकर पूछताछ करने पर प्रभुलाल पिता देवीलाल भील उम्र 30 साल निवासी ग्राम पालरी के साथ कन्जार्डा में चोरी की घटना करने एवं तुफान गुर्जर तथा प्रभुलाल भील के साथ दिनेश बन्जारा निवासी शिवपुरिया के साथ कुकडेंश्वर में चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया।
गिरफ्तार आरोपी 01. प्रभुलाल पिता देवीलाल भील उम्र 30 साल निवासी ग्राम पालरी 02. तुफान पिता डालुराम गुर्जर उम्र 24 साल निवासी टामोटी 03. दिनेश पिता सद्दा बन्जारा उम्र 30 साल निवासी शिवपुरिया
कुकडेंश्वर चोरी में जप्त मश्रुका – एक सोने का हार, एक जोड़ कान की झुमकी, एक सोने की चेन, 02 सोने की अंगूठी, 01 चादी की अगुठी, दो सोने के मंगल सूत्र, दो नाक के काटे, दो जोड़ कान के टाप्स व चादी के 09 जोडी पायजेब ,17 जोडी बिछिया, 11 चादी के सिक्के व एक हाथ का कड़ा व नगदी 74 हजार रुपये एवं एक मो. सा.कुल जप्त मश्रुका किमती लगभग 06 लाख रूपयें
कन्जार्डा चोरी में जप्त मश्रुका – *दोनो आरोपीयों से बरामद मश्रुका कुल 8 लाख 56 हजार 520 रूपयें *(एक सोने का हार लाल रंग के डिब्बे में एक नग, एक लाल रंग के पर्स मे एक मोती वाली माला आर्टीफिशल, एक सफेद प्लास्टिक की डिब्बी में सोने के एक जोडे एरीन, एक सफेद छोटी लाल डिब्बी मे दो सोने की अंगुठीयां, एक क्रीम रंग की प्लास्टिक की डिब्बी में एक सोने की अंगुठी, एक क्रीम रंग की डिब्बी में एक सोने की अंगुठी, एक पुस्टे की डिब्बी में दो अंगुठी चांदी की व चार बिछीया चांदी की, एक प्लास्टिक की छोटी डिब्बी में एक जोड कान की छोटी बालिया, एक प्लास्टिक की सफेद लाल डिब्बी में दो जोडे सोने की बालिया व चांदी की बिछिया तीन नग, एक पोलेथीन थेली में एक आर्टिफिशियल अंगूठी, एक प्लास्टिक की सफेद लाल रंग की डिब्बी में एक चांदी की बारीक चेन, एक लाल रंग के पर्स में पूरानी चांदी की दो चुडीया, एक ब्रेसलेट चांदी का पुराना एक छोटी डिब्बी में सोने का नाक का कांटा, एवं दो बिल, एक याशिका कंपनी का कैमरा पुराना रील वाला, एक डिब्बे में दो लेडिज घडिया चैन वाली, एक डिब्बे में पटटे वाली तीन घडिया, एक पोलीथीन थैली में नगदी एक लाख छः हजार पांच सौ बीस रूपये, एक पर्स में रखे चांदी के दो जोडी पायल नई, पर्स में रखे चांदी के एक जोड पायल नई, एक पोलीथीन में रखे नगदी 35 हजार रूपयें नगदी)
सराहनीय कार्यवाही – उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी मनासा श्री के.एल.डांगी, थाना प्रभारी कुकडेंश्वर श्री संदीप तोमर, उनि निलेश सौलंकी, कार्यवाहक सउनि दुर्गाशंकर तिवारी, प्रआर. आनंद निषाद, कार्य. प्रआर. प्रदीप शिन्दे (सायबर सेल), प्रआर. ओमप्रकाश सांकला, कार्य. प्रआर. रूद्रप्रताप सिंह, कार्य. प्रआर. मनोज भाटी, चालक विनोद शर्मा, आर. नवीन हाड़ा, आर. भुरसिंह, एसएएफ प्रआर सुरेश तंवर, एसएएफ आर राहुल, एसएएफ आर मुकेश सेनिक घनश्याम की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply