महामाया भादवामाता कि दानपेटी 25 दिनों के अंतराल के बाद 13 लाख 94 हजार 610 रूपये नगद राशी व 320 ग्राम चांदी

मालवा कि वैष्णोदेवी महामाया भादवामाता कि दानपेटी 25 दिनों के अंतराल के बाद आज दिनांक 8 अप्रैल गुरुवार को राजस्व निरीक्षक योगेश चोपड़ा कि उपस्थिति में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा दशहरा मैदान नीमच के कर्मचारियों द्वारा खोलकर राशी की गणना कि गई शाम तक चली दान राशी गणना से 13 लाख 94 हजार 610 रूपये नगद राशी व 320 ग्राम चांदी एवं 1 नेपाल का 10 नोट प्राप्त हुआं ।

शाम 7 बजे तक चली राशी गणना के दौरान प्रबंधक अजय ऐरन, सांसद प्रतिनिधि महेश गुर्जर, क्षेत्र के पटवारी, पंचायत सचिव व मंदिर समिति के कर्मचारियों ने दानराशी कि गणना की ।

इससे पुर्व 13 मार्च को भादवामाता मंदिर कि दानपेटी खोली गई थी । तब 17 लाख 95 हज़ार 2 00 रुपये 550 ग्राम चांदी व 10 सोना प्राप्त हुआ था ।

एक पवित्र स्थान जो पूरे राज्य के लिए प्रसिद्ध है। इस मंदिर पर स्थानीय लोगों की बहुत मान्यता है। सप्ताहांत या धार्मिक छुट्टियों पर आपको कुछ भारी भीड़ का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपनी यात्रा की योजना अपने आराम के अनुसार करें। मंदिर तक पहुंचने के लिए आपको शहर से 19 किमी की दूरी तय करनी होगी। स्थानीय लोगों में भादवा माता के प्रति बहुत आस्था है क्योंकि उनका मानना है कि मंदिर क्षेत्र में स्थित कुएं से स्नान करने से लकवा रोग और पोलियो से छुटकारा मिलता है। नवरात्रि इस मंदिर का प्रमुख त्योहार है जब पुजारी माता की मूर्ति को सुंदर कपड़ों और गहनों से सजाते हैं।

Leave a Reply