भाजपा नेता और उपभोक्ता भंडार के पूर्व अध्यक्ष को पुलिस ने करोड़ों रूपये के घोटाले मामले में किया गिरफ्तार, पूर्व प्रबंधक है फरार

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

भाजपा नेता और पूर्व उपभोक्ता भंडार के अध्यक्ष कन्हैया लाल महाजन को पुलिस ने करोड़ों रूपये के घोटाले मामले में किया गिरफ्तार – न्यायालय में पेश दो दिन की पुलिस को मिली रिमांड – उपभोक्ता भंडार की जमीन पर नियम विरूद्ध 18 दुकानो का निर्माण, बिना निलामी के परिजन रिश्तेदार और परिचितो को बेचकर करोडो का घोटाला, सहकारिता विभाग ने की थी शिकायत, पुलिस ने पूर्व अध्यक्ष और पूर्व प्रबंधक पर दर्ज किया धौखाधडी का प्रकरण दर्ज, पूर्व प्रबधक पुरूषोत्तम जोशी है फरार


खरगोन: खरगोन में भाजपा नेता और उपभोक्ता भंडार के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया लाल महाजन उर्फ कानू कुप्पा को पुलिस ने आज करोड़ों रूपये के घोटाले में गिरफ्तार किया है। 

सहकारिता विभाग की शिकायत पर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। स्थानीय  रविन्द्र नगर में उपभोक्ता भंडार की जमीन पर नियम विरूद्ध 18 दुकानों का निर्माण कर बिना निलामी के अपने वालों को अध्यक्ष कानू कुप्पा और प्रबंधक पुरूषोत्तम जोशी ने बेच डाली थी। वर्ष 2017-18 में उपभोक्ता भंडार की जमीन पर गोडाउन की जगह करोड़ों रूपये की दुकान बनाकर अपने परिजन, रिश्तेदार और अन्य लोगों को बाजार भाव से कम राशि में बेचकर शासकीय मूल्य से करीब 3 करोड़ का घोटाला अध्यक्ष कन्हैया लाल महाजन उर्फ कानू कुप्पा ने किया था। स्थानीय नागरिक प्रशांत पटेल का आरोप है कि करीब 10 करोड से अधिक का भ्रष्टाचार किया है। नियम विरूद्ध अपने वालो को बाजार भाव से कम रूपयों में दुकान बेच दी गई।

 कोतवाली टीआई प्रकाश वास्कले ने बताया कि सहकारिता विभाग ने जाँच के बाद जनवरी माह में शिकायत की थी। जाँच के उपरांत उपभोक्ता भंडार की 18 दुकान निर्माण कर अपने परिजन, रिश्तेदार और अन्य लोगों को बाजार भाव से कम राशि में बेचकर धन उपार्जन के मामले में उपभोक्ता भंडार के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया लाल महाजन और पूर्व प्रबंधक पुरूषोत्तम जोशी पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। अध्यक्ष महाजन की गिरफ्तारी की गई एक आरोपी तात्कालिक प्रबंधक फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। अध्यक्ष कन्हैया लाल महाजन को न्यायालय में पेश कर दो दिन की पुलिस रिमांड ली है। विवेचना जारी है आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply