Gulab gang:मंडी सचिव सतीश पटेल आये एक्शन मोड़ में,नीमच मंडी में लाल गुलाब गैंग दिखाया आपने कमाल, प्रयास हुआ असफल,4 बोरी लावारिस अलसी को मंडी प्रशासन ने किया जप्त, पढ़िए पूरी खबर…

नीमच

नीमच। यूं नीमच की कृषि उपजमंडी प्रदेश भर में हमेशा से ही अव्वल मानी जाती है। जहां दूसरे प्रदेशों के किसान तक अपनी उपज यहां लेकर आते है। बावजूद इसके बरसों से इस उपज मंडी में लाल गुलाब (चोर) गैंग है कि किसानों की आंखों से काजल चुराने के काम में लगी रहती है। यह गैंग देखते ही देखते किसानों के माल पर हाथ साफ कर देती है और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगती। सूत्र तो यहां तक बताते ही कि मंडी में बिना मिली भगत के यह चोर गैंग अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकती..?

लेकिन जब से मंडी सचिव के रूप में सतीश पटेल ने चार्ज संभाला तब से समय-समय पर किसानों की चोरी की गई उपज पकड़ी जा रही है। ऐसा ही एक ओर वाक्या मंगलवार को सामने आया।

जहां रोजमर्रा की भांति मंडी सचिव सतीश पटेल सुबह निरीक्षण के दौरान निकले तो वहां मौजूद इंस्पेक्टर मो. निसार खान एवं सुरक्षा गार्ड दिलीप गुर्जर ने वहां लावारिस अवस्था में पड़े एक 4 बोरी अलसी को सचिव पटेल को अवगत कराया। जिसके बाद जब इस माल के मालिक के बारे में पता नहीं चलने पर मंडी सचिव के आदेश पर उक्त माल का पंचनामा तैयार कर उसे मंडी कर्मचारियों द्वारा जप्त किया गया।

मंडी सचिव सतीश पटेल आये एक्शन मोड़ में-

वैसे तो मंडी में चोरी की वारदातों अंकुश लगाने के लिये यहां मंडी इंस्पेक्टरों के साथ ही सुरक्षा गार्डो को तैनात किया हुआ है। बावजूद इस प्रकार की वारदाते सामने आने पर पिछले दिनों मंडी सचिव सतीश पटेल ने 4 से 5 सुरक्षा गार्डो को रवानगी देते हुए हटा दिया। वहीं अगर सूत्रों की माने तो पिछले दिनों भी एक सुरक्षा गार्ड द्वारा लाल गुलाब गैंग को समय से पहले मंडी प्रवेश को लेकर रोका गया था। जिसके बाद उक्त गैंग के सदस्य सुरक्षा गार्ड के घर पहुंचे गये और विवाद तक किया। जिसे लेकर भी मंडी प्रशासन को थोड़ा सख्त होने की आवश्कता है।

Leave a Reply