आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मिला बाणदा पीड़ित परिवार से शासन से की निम्न मांगे

आज आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल क्षेत्रीय संगठन सचिव नवीन कुमार जी अग्रवाल जिला अध्यक्ष अशोक कुमार जी सागर के नेतृत्व में बांणदा जाकर पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना दी।

सीहोर, देवास, उज्जैन, और अभी हाल ही घटित सिंगोली की अमानवीय घटनाओं से आज पूरे देश में प्रदेश का सिर शर्म से नीचे झुक गया है।
एक गरीब और अनुसूचित जाति के व्यक्ति को एक मामूली घटना पर दबंगों द्वारा रस्सी से बांधकर पिकअप द्वारा घसीटना एंव पिटना अमानवीय तो है ही साथ ही तालिबान शासन की याद दिला रही है।
बार-बार इस प्रकार की घटनाऐ एक पार्टी विशेष से जुड़े हुए लोगों द्वारा गरीब फेरी वालों से उनका आधार कार्ड मांग कर उनके साथ मारपीट करना, लोगों से जबरदस्ती जय श्रीराम के नारे बुलाना, लोगों को पिकअप द्वारा घसीटना यह कट्टरपंथी और पार्टी विशेष के लोग आखिरकार क्या सिद्ध करना चाहते हैं इससे मध्य प्रदेश की धर्मनिरपेक्ष छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

मध्यप्रदेश राज्य कभी शांति का टापू कहलाता था लेकिन इस प्रकार की बर्बरतापुर्ण एवं अमानवीय घटनाओं से आज प्रदेश की छवि जातिवादी एवं कट्टरपंथी तालिबानी सोच की बन रही है।
दिनोंदिन प्रदेश, जिले की खराब हो रही कानून व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री एवं क्षेत्रीय कैबिनेट मंत्री जी से नैतिक आधार पर इस्तीफे की मांग की है।

आज बाणदा के गरीब, लाचार, दलित, अनुसूचित जाति के साथ जो अमानवीय घटना घटी उसकी पुनरावृत्ति फिर जिले एवं प्रदेश में न घटे इसके लिए आम आदमी पार्टी ने प्रदेश एवं जिला प्रशासन एवं सरकार से कुछ मांगे रखी है।

उक्त व्यक्ति को मध्य प्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत जो राशि स्वीकृत की है वह काफी कम होकर उक्त राशि को बढ़ाकर ₹5000000 (पचास लाख) किया जाए।
क्योंकि दोषी काफी दबंग एवं अमानवीय प्रवृत्ति के हैं इसलिए पीड़ित परिवार और एकमात्र चश्मदीद गवाह गोविंद सेन को उनकी जान-माल की सुरक्षा के लिए पुलिस सुरक्षा प्रदान करें।

प्रदेश एवं जिला प्रशासन को चाहिए कि दोषियों को जल्द से जल्द तीन-चार माह में सजा मिले इसके लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस की सुनवाई सुनिश्चित हो।

दोषियों को जल्द सजा मिलने से जो दूसरे लोग अपने मन में उक्त प्रकार की तालिबानी सोच पाले बैठे हैं उस पर विराम लगेगा एवं उक्त घटना से जिले एवं प्रदेश में प्रशासन की जो छवि धूमिल हुई है वह दाग भी धुल जाएगा एव जिला प्रशासन के प्रति आम जनता का एक बार फिर से विश्वास बहाल होगा।

जिलाधीश मयंक अग्रवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक सुरज कुमार वर्मा के नेतृत्व में शेष जो तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है उन्हें भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सभी दोषियों को अति शीघ्र कड़ी से कड़ी सजा दिलवाकर जिले का नाम पूरे प्रदेश में करेंगे ऐसी आशा आम आदमी पार्टी करती है।

उक्त प्रतिनिधि मंडल में आज आम आदमी पार्टी के विनोद जी जैन, उदय राम सेदरीया, अनिल जी पिप्लादिया (फोजी), सुरेश गुजरीया, बालचंद वर्मा, लविश कनौजिया सुधीर गांधी, दीपक लसोड, विक्रांत बागडिया भी साथ थे।

Leave a Reply