सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन), नीमच, एमपी के अधिकारियों ने विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर एक ट्रक को रोका और पोस्ता स्ट्रॉ (डोडा) के 2939 किलोग्राम (2.9 टन / 29.39 क्विंटल) के अनुमानित वजन के कुल 142 बैग जब्त किए। चुरा)।

यह सूचना मिलने के बाद कि राजस्थान का पंजीकरण संख्या वाला एक ट्रक, नीमच से जोधपुर/बाड़मेर होते हुए प्रतापगढ़ जिले की ओर जा रहा है, सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीमों का गठन किया गया और 1/9 के शुरुआती घंटों में प्रत्याशित मार्ग पर निगरानी स्थापित की गई। /21. एडवांस टीम के अधिकारियों ने एक ट्रक को संदिग्ध वाहन के विवरण से मेल खाते हुए देखा और सीबीएन अधिकारियों द्वारा एक साहसी शैतान का पीछा करने के बाद ट्रक को रोक लिया गया। वाहन में सवार दोनों लोगों ने वाहन से भागने का प्रयास किया, लेकिन मन, साहस और वीरता के कारण पैदल ही उनका पीछा करते हुए उन्हें सफलतापूर्वक पकड़कर हिरासत में लिया
ट्रक की विस्तृत जांच के परिणामस्वरूप पोस्त पुआल (डोडा चूरा) के लगभग 2939 किलोग्राम (2.9 टन / 29.39 क्विंटल) वजन वाले कुल 142 बैग और 10 टन / 100 क्विंटल के अनुमानित वजन वाले 200 उर्वरक बैग की वसूली हुई, जिसका उपयोग किया गया था। प्रतिबंधित माल का पता लगाने से बचने के लिए एक कवर कार्गो के रूप में। एनडीपीएस अधिनियम 1985 के प्रावधानों के तहत पोस्ता पुआल, 200 उर्वरक बैग और परिवहन के लिए उपयोग किए जाने वाले ट्रक सहित सभी 142 बैगों को जब्त कर लिया गया।

वाहन में सवार दोनों लोगों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और उन्हें एनडीपीएस अधिनियम 1985 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply