नीमच जिले की मनासा तहसील के कुकडेश्वर थाना क्षेत्र के शिवपुरिया गांव में ताजा बोई गई अवैध अफीम नारकोटिक्स के केंद्रीय ब्यूरो नष्ट कर दिया।


नीमच

नीमच ।कुकड़ेश्वर स्थित नशीली दवाओं के खतरे के खिलाफ प्रयास जारी रखने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) ने नीमच पुलिस और जिला प्रशासन के सक्रिय समर्थन से 11/11/21 को एक संयुक्त अभियान चलाया और अवैध रूप से उगाए गए गांजा (कैनबिस) को नष्ट कर दिया। नीमच जिले की मनासा तहसील के कुकडेश्वर थाना क्षेत्र के शिवपुरिया गांव में ताजा बोई गई अवैध अफीम।
शिवपुरिया गांव में अवैध गांजे की खेती होने की विशेष सूचना मिलने के बाद, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और नीमच जिला पुलिस के अधिकारियों की टीम शिवपुरिया गांव पहुंची। बाद में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) के अधिकारी भी उनके साथ शामिल हो गए। टीमों ने गांजा (भांग) और ताजा बोई गई अफीम की अवैध खेती के क्षेत्र की पहचान की और विनाश प्रक्रिया शुरू की। देर शाम तक सारी प्रक्रिया सफलतापूर्वक संपन्न कर ली गई। गांजा (भांग) और ताजा बोई गई अफीम का कुल अवैध खेती क्षेत्र क्रमशः लगभग 2600 वर्ग मीटर और 150 वर्ग मीटर था।
आगे की जांच जारी है…

Leave a Reply