स्टेशन पर शराबी का उपद्रव, कोर्ट को देना पड़ा मुकदमा दर्ज का आदेश

By: Anand yadav

ratlam railway station security lapse

हजारों रुपए के एलइडी को पहुंचाया नुकसान

रतलाम. पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल के आने के दो दिन पूर्व रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर एक शराबी ने जमकर उपद्रव फैलाया। इतना ही नहीं, उसने यात्रियों की सहायता के लिए लगाए गए हजारों रुपए के एलइडी को भी नुकसान पहुंचाया। बड़ी बात यह कि आरपीएफ के जवानों ने जब पकड़कर जीआरपी के हवाले किया तो प्रकरण दर्ज करने से जीआरपी ने इंकार कर दिया। बाद में कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार प्लेटफॉर्म नंबर वार पर दोपहर करीब 12.30 बजे एक शराबी ने प्रवेश किया। पहले वो यहां – वहां फिरता रहा व यात्रियों को परेशान करना शुरू किया। इसके बाद वो प्लेटफॉर्म नंबर चार पर ही लगे एलइडी की तरफ गया व उसको नुकसान पहुंचाने के लिए चप्पल व पत्थर मारे। इस बीच प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी दे रहे स्टेशन मास्टर विजयसिंह सिसौदिया व उपप्रबंधक राजेश श्रीवास्तव सहित वाणिज्य विभाग ने नागेश कुमार ने शराबी को देखा तो आरपीएफ को इसकी सूचना दी।

जीआरपी ने किया इंकार


आरपीएफ ने शराबी लखविंदरसिंह को पकड़ा व जीआरपी के पास ले गए। जीआरपी ने पूरे मामले में अपना पल्ला झाड़ते हुए शराबी के खिलाफ कायमी से इंकार कर दिया। इसके बाद आरपीएफ ने शराबी के खिलाफ 145/A व 147 आरए में मुकदमा दर्ज करके रेलवे कोर्ट में पेश किया। रेलवे कोर्ट ने पूरे मामले में गंभीरता समझते हुए जीआरपी को आदेश दिया कि रेल प्रापर्टी को नुकसान पहुंचाने वाले के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाए। इसके बाद जीआरपी ने धारा 151 में प्रकरण दर्ज किया व सिंह को 5 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Leave a Reply