आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि, मिलेगा एरियर और रिटायरमेंट पर 1 लाख रुपए, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि! Govt Order to Hike Salary of Anganwadi Worker and Helper and Give Arrears

चंडीगढ़: Hike Salary of Anganwadi Worker नए साल से पहले आंगनबड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं को बड़ी सौगात मिली है। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने आंगनबाड़ी-सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि करने के साथ-साथ कई अहम फैसले लिए हैं। मुख्यमंत्री ने 31 दिसंबर, 2021 से आंगनवाड़ी वर्कर्स के रिटायरमेंट पर एक लाख रुपए और सहायिकाओं को 50 हजार रुपए की एकमुश्त राशि दिये जाने की घोषणा की है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.null

Hike Salary of Anganwadi Worker सरकारी आदेश के अनुसार, 2 साल के बकाया राशि के साथसाथ सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कोविड के दौरान फ्रंटलाइन वर्करों के रूप में काम करने के लिए 1,000 रुपए का प्रोत्साहन दिया जाएगा। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में सितंबर 2020 से 400 और सितंबर 2021 से 450 रुपए की बढोतरी की जाएगी। सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकार की तरफ से मोबाइल फोन देने की घोषणा भी की गई है।

Read More: राशन कार्ड धारकों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

वहीं, सरकार ने आंगनवाड़ी वर्कर्स को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिए जाने का ऐलान किया है। साथ ही प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत दुर्घटना होने पर दो लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों से किसी भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका को हटाया नहीं जाएगा।

Leave a Reply