कांग्रेस नेता के फर्म पर छापा, कई हजार लीटर केरोसीन जब्त, एक ही नंबर की दो बसें मिली

मौके पर 50,000 लीटर केरोसीन के अलावा अंडर ग्रांउड टैंकरों और ट्रकों में भी हजारों लीटर केरोसीन मिला।

कटनी,। कटनी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने कांग्रेस नेता और कटनी के पूर्व मेयर विजेंद्र मिश्रा की पारिवारिक फर्मो पर छापामार कार्यवाही करते हुए वहां से  कई हजार लीटर केरोसीन जब्त किया है।  छापामार टीम को एक ही नंबर की दो बसें भी मिली जिन्हें जब्त कर लिया गया। कलेक्टर ने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए है साथ ही अन्य सम्बंधित विभागों को इन मामलों में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मामले की पूरी जानकारी पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने मीडिया से बात करके दी।

जानकारी के मुताबिक कटनी के प्रथम महापौर विजेंद्र मिश्र उर्फ राजा भैया के पारिवारिक फर्म पर जिला प्रशासन की सयुंक्त टीम ने रात करीब 1 बजे छापा मार कार्यवाही की। टीम ने उनके पहरुआ स्थित केरोसीन डिपो, पम्प एवं बस डिपो पर छापा मारा। यहाँ टीम को एक ही नम्बर की दो बसें तो मिली ही वहीं पम्प में बायो डीजल, केरोसीन का स्टॉक से अधिक भंडारण मिला।

प्रशासन की संयुक्त टीम को मौके पर लगभग 50,000 लीटर केरोसीन मिला है जिसे टीम ने जांच में लिया है। इसके अलावा हजारों लीटर स्टॉक से अतिरिक्त केरोसीन मिला जिसकी जाँच और नापतौल की जा रही है। यह केरोसीन अंडर ग्राउंड टैंकरों सहित ट्रकों में भरा हुआ था। एक टैंकर अन्य फिलिंग सेंटर का भी बताया जा रहा है।

कार्यवाही  में मौजूद कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि कई दिनों से अवैध बस संचालन और केरोसीन की कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही थी।  यहाँ छापे के दौरान एक ही नंबर की दो बसें मिली हैं। पेट्रोल पम्प पर केरोसीन भी मिला है जो बताता है कि कालाबाजारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस सहित  अन्य विभागों को भी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

Leave a Reply