कांग्रेस नेता जोकचन्द्र ने हंगामा किया तो लौटाई मोटर:-तीन दिन से किसान की विद्युत मोटर नही लौटा रहा थे, विद्युत वितरण केन्द्र पहुँचे कांग्रेस नेता जोकचन्द्र सुपरवाइजर से बोले तुम जैस लोगों की वजह से पनप रहा है नक्सलवाद, आधे घंटे बहस के बाद वापस करना पड़ी किसान की मोटर


पिपलिया स्टेशन (जेपी तेलकार)। तीन दिन से परेशान किसान की विद्युत मोटर दिलाने प्रदेश कांग्रेस महामंत्री श्यामलाल जोकचन्द्र खुद गुरुवार को स्थानीय विद्युत वितरण केन्द्र पहुँच गए और अधिकारी को खूब खरी सुनाई, उन्होंने अधिकारी को यहां तक कहा कि आप जैसे लोगों की वजह से नक्सलवाद पैदा हो रहा है। किसान फसल को पानी पीला रहा था, कोई अफीम डोडाचूरा नही बेच रहा जो आपको मुखबिर लगाकर किसान की मोटर जब्त करना पड़े। करीब आधे घंटे तक बहस के बाद आखिरकार किसान को मोटर वापस देना पड़ी।
यह था मामला:-
जानकारी के अनुसार तीन दिन पूर्व सोमवार को विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी गांव लूनाहेड़ा पहुँचे, जहां किसान धुलसिंह राजपूत ने खेत की सिंचाई के लिए तालाब के पास विद्युत मोटर को रखा था, जिसे चालू करना था, उससे पहले ही टीम ने जब्त कर विद्युत वितरण केन्द्र पहुँचा दी। किसान तीन दिन से विद्युत कार्यालय जाकर गुहार लगा रहा था, लेकिन उसे मोटर नही दी जा रही थी और कहा जा रहा था कि किसी भी नेता से फोन लगवा लो, मोटर वापस नही होगी।
नही मिल रहा थ वाल्टेज :-
लूनाहेड़ा के किसान धुलसिंह राजपूत ने बताया उनके एक बीघा खेत है, जिसमें स्थित कुए में भी भरपूर पानी है, फसल सिंचाई के लिए विद्युत कनेक्शन भी ले रखा है। जिसका बिल भी हर महिने जमा कर रहा हूँ। दो माह से दो फेज मिलने से विद्युत मोटर नही चल रही थी। वाल्टेज नही मिलने से मोटर जल रही थी। इस समस्या को लेकर लिखित में विद्युत वितरण केन्द्र पर शिकायत भी की थी। मैथी व गेंहू फसल सूखने लगी थी। इसलिए मोटर को तालाब के पास लगाई थी, जिसे चालू करना था, उससे पहले ही विद्युत वितरण कंपनी ने मोटर जब्त कर ली। किसान ने बताया कि वाल्टेज की समस्या दूर करने के बजाए विद्युत अधिकारी एक ओर अस्थाई कनेक्शन लेने के लिए दबाव बना रहे थे।
तीन दिन से भटका रहे थे किसान को:-
जानकारी के अनुसार सोमवार को किसान धुलसिंह राजपूत की विद्यत मोटर जब्त करने के बाद विद्युत कंपनी वाले 3 दिन से भटका रहे थे। किसान का कहना था कि उसके कनेक्शन भी है, बिल भी हर माह जमा कर रहा है, फिर भी मोटर क्यों जब्त की ? प्रदेश कांग्रेस महामंत्री श्यामलाल जोकचन्द्र सहित भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने किसान को उसकी मोटर देने के लिए पिपलिया विद्युत वितरण कंपनी के सुपरवाइजर दीपक शर्मा को कहा लेकिन वे मोटर देने के लिए तैयार नही थे। किसान धुलसिंह का आरोप है कि विद्युत वितरण कंपनी सुपरवाइजर उनसे 5 हजार रुपए लेकर मोटर वापस देने की बात कह रहे थे।

Leave a Reply