नीमच । इंदिरा नगर वासियों को मध्य प्रदेश गृह निर्माण मंडल से अपने कार्य संपादन कराने और समस्या निराकरण कराने में एक महती सफलता प्राप्त हुई है । जिसके अनुसार अब संपदा अधिकारी, रतलाम सप्ताह में एक दिन नीमच में उपस्थित रहकर हितग्राहियों के कार्यालयीन कार्य संपादित करेंगे।

पूर्व पार्षद महेश पाटीदार , एडवोकेट ने बताया कि इंदिरा नगर वासियों को नामांतरण ,लीज नवीनीकरण, फ्री होल्ड ,सत्यापन जैसी अनेक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है जिसको लेकर इंदिरा नगर वासी एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा समय-समय पर मध्य प्रदेश गृह निर्माण मंडल के उच्च अधिकारियों को ज्ञापन एवं आवेदन दिए गए हैं । जिसके परिपेक्ष में शाखा अधिकारी, मध्य प्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल भोपाल ने आयुक्त , मध्य प्रदेश ग्रह निर्माण उज्जैन को आदेशित किया कि संपदा अधिकारी ,रतलाम सप्ताह में एक दिन संपदा प्रबंध के साथ नीमच में उपस्थित रहकर संपदा संबंधी एवं अन्य सभी कार्यालयीन कार्य संपादित करेंगे । उपरोक्त पत्र की प्रति संपदा अधिकारी तथा पूर्व पार्षद महेश पाटीदार को प्रेषित की है।
मध्य प्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल मुख्यालय ने आयुक्त उज्जैन को आदेशित किया है कि स्थाई पटटो का भूमि स्वामी अधिकार (फ्रीहोल्ड) में सम परिवर्तित संबंधी आदेश मंडल द्वारा पूर्व में ही जारी किए जा चुके हैं इसका व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए सभी आवंटितो को अवगत कराया जाए ।
श्री पाटीदार ने बताया कि संपदा अधिकारी, रतलाम के प्रति सप्ताह नीमच में उपस्थित रहने से इंदिरा नगर वासियों को लीज नवीनीकरण, नामांतरण ,फ्रीहोल्ड ,सत्यापन जैसी अनेक समस्याओं के त्वरित निराकरण करने में सुविधा होगी।
ज्ञात है कि इंदिरानगरवासियों के द्वारा विभिन्न समस्याओं के संबंध में दिनांक 21 /12/ 2021 को ज्ञापन दिया गया तथा मुख्यालय भोपाल में पत्र व्यवहार किया गया , जिस के पालन में उपरोक्त आदेश जारी हुए हैं।

Leave a Reply